होम / वायरल

खंडवा: बेटी पैदा होने पेट्रोल पंप के मालिक ने ऐसे मनाया जश्न

नए मेहमान का स्वागत परिवार अपने ग्राहकों के साथ कर रहा है। परिवार ने अपने ग्राहकों को एकस्ट्रा पेट्रोल देकर उन्हें भी अपनी खुशी में शामिल कर लिया है।

सेनानी परिवार ने मनाया बेटी पैदा होने का जश्न

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के बैतूल में एक परिवार घर में बेटी पैदा होने की खुशी कुछ अलग अंदाज में मना रहा है। दरअसल बैतूल के एक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल पंप संचालक 5 से 10 प्रतिशत एक्स्ट्रा पेट्रोल दे रहा है। इसकी वजह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल यह व्यक्ति अपने घर में बेटी के पैदा होने की खुशी मना रहा है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच यह व्यक्ति लोगों को एक्स्ट्रा पेट्रोल दे रहा है।

नवरात्र पर हुआ बेटी का जन्म

बेटों के पैदा होने की खुशी हर परिवार मनाता है। लेकिन कुछ घरों में बेटी का पैदा होना भी जश्न से कम नहीं होता। कुछ ऐसी ही मिसाल पेश कर रहा है बैतूल का सेनानी परिवार। जिनके घर नए सदस्य के रूप में बेटी ने जन्म लिया है। नए मेहमान का स्वागत परिवार अपने ग्राहकों के साथ कर रहा है। परिवार ने अपने ग्राहकों को एकस्ट्रा पेट्रोल देकर उन्हें भी अपनी खुशी में शामिल कर लिया है।

बैतूल के राजेन्द्र सैनानी की भतीजी शिखा ने 9 अक्टूबर को बेटी को जन्म दिया है। नवरात्र में बेटी के जन्म पर सैनानी परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और परिवार में बेटी के जन्म को यादगार बनाने के लिए सैनानी परिवार अपने पेट्रोल पंप पर ग्राहकों को अपनी खुशी में शामिल करते हुए 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और शाम 5 बजे से 7 बजे तक जो ग्राहक पेट्रोल खरीदेंगे उन्हें एस्ट्रा पेट्रोल देगा।

100 रुपये से ज्यादा का पेट्रोल लेने पर दिया जाएगा 10% ज्यादा पेट्रोल

बता दें कि पेट्रोल पंप पर 100 रुपये का पेट्रोल लेने पर 105 रुपये का पेट्रोल दिया जाएगा वहीं 100 से ज्यादा और 500 रुपये तक के पेट्रोल पर 10 प्रतिशत एकस्ट्रा पेट्रोल दिया जाएगा। पेट्रोल पंप संचालक राजेन्द्र सैनानी ने कहा- "बेटों के पैदा होने पर बहुत लोग खुशियां मनाते हैं लेकिन मेरे यहां भतीजी को पुत्री प्राप्त हुई है। इसी को लेकर हमने ग्राहकों से खुशी शेयर की है और 3 दिनों के लिए प्रतिदिन कुछ घंटों के लिए जो ग्राहक पेट्रोल खरीदेंगे उन्हें एस्ट्रा पेट्रोल दिया जाएगा।"

पहले भी अलग अंदाज में मनाई जा चुकी है बेटी की खुशी

पहलो भी गोलगप्पे वाले ने अपने घर में बेटी होने की खुशी मना चुका है। बता दें कि भोपाल में एक गोलगप्पे वाले ने इस मौके पर 50 हजार गोलगप्पे खिलाए थे। कोलार रोड पर रहने वाले अंचल गुप्ता को एक बेटे के बाद बेटी की चाहत थी। जिसको उपरवाले ने पूरा कर दिया। अंचल गुप्ता के घर 17 अगस्त को बेटी ने जन्म लिया था। बेटे की उम्र अभी दो साल है। अंचल गुप्ता ने अपनी बेटी का नाम अनोखी रखा और इस अनोखे तरीके से जश्न मानाने के पीछे का मकसद सिर्फ इतना था कि वो संदेश देना चाहते थे कि बेटी से बड़ी खुशी जीवन में कोई नहीं। अंचल गुप्ता के घरवालों ने सलाह दी और उन्होंने 50 हजार गोलगप्पे फ्री में खिलाने का फैसला किया। 12 सितंबर को दोपहर एक बजे से शाम 6 बजे तक दुकान पर जो भी आया उसको फ्री में पानीपुरी खिलाई गई। घर लोगों ने और दोस्तों ने अंचल गुप्ता की मदद की। पांच घंटे में 50 हजार पानीपुरी लोगों को खिलाई गई। इसको लेकर दुकान के बाहर टेंट की भी व्यवस्था की गई थी।

You can share this post!

ये चिंपैंजी जम के धुलता है कपड़े, साबुन भी लगाता है; देखें वायरल वीडियो

सब्जियों के साइज ने किया हैरान, तोड़े अब तक चार वर्ल्ड रिकॅार्ड

Leave Comments