होम / वायरल

बिहार के कटिहार में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, तस्वीर हुई वायरल

कटिहार सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉक्टर शशि किरण ने बताया कि ऐसे बच्चे को अद्भुत कहना कहीं से सही नहीं है। इसे असामान्य बच्चा कहा जा सकता है।

कटिहार में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म

कटिहार : बिहार के कटिहार सदर अस्पताल में ऐसे एक बच्चे का जन्म हुआ है, जिसके चार हाथ और चार पैर बताए जा रहे हैं। इस बच्चे को देखने के लिए जहां आसपास के लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं, वहीं इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई बार ऐसे बच्चे जन्म लेते हैं जो असामान्य होते हैं। ऐसा ही एक मामला कटिहार सदर अस्पताल में सामने आया है, जहां एक महिला ने एक असामान्य बच्चे को जन्म दिया है। इस नवजात बच्चे के चार हाथ और चार पैर हैं।

जैसे ही इसकी खबर अस्पताल से बाहर निकली बच्चे को देखने के लिए लोग अस्पताल में जुटने लगे। बच्चे की मां का मायके मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हफलागंज गांव है, जबकि उसका ससुराल पश्चिम बंगाल में है। कटिहार सदर अस्पताल की महिला चिकित्सक डॉक्टर शशि किरण ने बताया कि ऐसे बच्चे को अद्भुत कहना कहीं से सही नहीं है। इसे असामान्य बच्चा कहा जा सकता है।

ये भी पढ़ें : UP Election 2022 : सट्टेबाजों के हिसाब से भाजपा को 230, सपा को 130 सीटें मिलने का अनुमान

उन्होंने कहा कि गर्भावस्था या गर्भधारण के दौरान किसी कारणवश ऐसे बालक का जन्म हुआ है। बच्चे को ऑपरेशन की मदद से गर्भ से बाहर निकाला गया, गर्भावस्था के दौरान इसकी जानकारी पता चलती तो इसे 'रिमूव' कर दिया जाता। जबकि बच्चे के पिता राजू साह भी कहते हैं कि गर्भावस्था के दौरान कई बार अल्ट्रासाउंड करवाया, लेकिन उस समय चिकित्सकों ने इसकी कोई जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि अगर पहले ही पता चल जाता, तो पहले ही हटा देते। अब बताया जा रहा है कि बच्चा असमान्य है और स्थिति क्रिटिकल है।

You can share this post!

क्रिकेट के मैदानों का गांव 'बलियावास', सांसद परीमल नाथवाणी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

ऑनलाइन बिक रहे हैं सलाद पत्ते वाले जूते, लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखी मजेदार बातें

Leave Comments