होम / वायरल

क्रिकेट के मैदानों का गांव 'बलियावास', सांसद परीमल नाथवाणी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

100 से अधिक क्रिकेट मैदानों के साथ हरियाणा के बलियावास को भारत के क्रिकेट गांव के रूप में जाना जाता है।

गुरुग्रामः क्या आपको पता है भारत में एक ऐसा गांव है, जहां एक-दो नहीं बल्कि सैकड़ों क्रिकेट ग्राउंड है। अगर नहीं तो हम आपको बताते हैं कि यह गांव हरियाणा स्थित बलियावास है। यहां के किसानों ने अपने कम उपजाऊ खेतों की जमीन को क्रिकेट ग्राउंड बनाकर रोजगार का माध्यम बना लिया है, जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में खिलाड़ी आते हैं। इस गांव के बारे में राज्य सभा सांसद परीमल नाथवाणी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo App पर पोस्ट कर खुशी जताई है। नाथवाणी ने लिखा कि 100 से अधिक क्रिकेट मैदानों के साथ हरियाणा के बलियावास को भारत के क्रिकेट गांव के रूप में जाना जाता है। खुशी है कि इस तरह की पहल की जा रही है जिसमें अकृषि भूमि पर विकसित मैदान ग्रामीणों को रोजगार प्रदान करते हैं और खिलाड़ियों के लिए सराहनीय बुनियादी ढाँचे की पेशकश करते हैं। 

अब आप सोच रहे होंगे यहां इतने ग्राउंड कहां से आ गए, तो हम बता दें कि यहां ग्राउंड पैदा नहीं हुए हैं बल्कि बनाए गए हैं। शुरुआत में किसानों ने जब ग्राउंड बनाने के बारे में सोचा था तो शायद उनका मकसद कुछ और था और ये आज इस गांव के किसानों के रोजगार का माध्यम बन गया है। 

इतना ही नहीं इससे जहां खेलने वालों को आसानी से ग्राउंड उपलब्ध हो जाता है, वहीं गांव वालों को रोजगार भी मिल रहा है। इस गांव के लोग अब ग्राउंड मैन, ग्राउंड अंपायर, थर्ड अंपायर, स्कोरर, कमेंट्रेटर जैसे पेशे से पैसा कमा रहे है।

You can share this post!

Comedian Vikas Giri ने गाया Covid-19 Husna Song, सोशल मीडिया पर आ रहा 'पॉजिटिव' रिस्पॉन्स

बिहार के कटिहार में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, तस्वीर हुई वायरल

Leave Comments