होम / उत्तर प्रदेश

विधायक अदिति सिंह के इस्तीफे के बीच कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की जो पहली सूची जारी की थी उसमें 50 महिलओं को टिकट दिया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए दस फरवरी से सात चरण में होने वाले मतदान के लिए कांग्रेस ने जोरदार तैयारी की है। कांग्रेस ने 403 सीट में से 40 प्रतिशत सीट महिलाओं को देने का फैसला किया है। कांग्रेस ने तीसरे चरण के मतदान के लिए गुरुवार को अपनी दूसरी सूची जारी की है। 41 प्रत्याशियों की सूची में 16 महिलाएं हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों की जो पहली सूची जारी की थी, उसमें 50 महिलओं को टिकट दिया गया था। गुरुवार को जारी की गई 41 प्रत्याशियों की सूची में 16 महिला उम्मीदवारों के नाम हैं।

मेरठ के हस्तिानापुर से अर्चना गौतम

मेरठ के हस्तिानापुर से अर्चना गौतम तथा किठौर के बबीता गुर्जर के बाद कांग्रेस ने दूसरी सूची में सिवालखास से जगदीश शर्मा, सरधना से सईद रियानुद्दीन, मेरठ शहर से रंजन शर्मा, मेरठ दक्षिण से नफीस सैफी तथा मेरठ कैंट से अवनीश काजला को प्रत्याशी बनाया है। रंजन शर्मा वार्ड 43 के पार्षद हैं। वह नगर निगम कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष हैं तथा पार्षद दल नेता भी रहे हैं। वह ब्रम्हपुरी क्षेत्र से वार्ड 43 के पार्षद हैं।

पहली बार पार्षद चुने गए हैं। शामली के शामली से अय्यूब जंग, कैराना से हाजी अखलाक एवं थानाभवन से सत्यम सैनी को प्रत्याशी बनाया है। बागपत के बागपत से अनिल देव त्यागी व बड़ौत से राहुल कश्यप को उम्मीदवार घोषित किया है। छपरौली से जिलाध्यक्ष यूनुस चौधरी को पहले ही उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। मुज़फ्फरनगर में नामांकन की अंतिम तिथि से एक दिन पहले छह विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

पुरकाजी से पूर्व मंत्री दीपक कुमार

मुजफ्फरनगर सदर से पार्टी के जिला अध्यक्ष पंडित सुबोध शर्मा, पुरकाजी से पूर्व मंत्री दीपक कुमार, खतौली से गौरव भाटी, मीरापुर से मौलाना जमील काजमी, चरथावल से बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए अरशद राणा की पत्नी डॉ यासमीन राणा को प्रत्याशी बनाया है। 

चरथावल से घोषित प्रत्याशी डॉ यासमीन राणा बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए अरशद राणा की पत्नी है, जिन्होंने बसपा में उनका टिकट काटने पर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती व अन्य पदाधिकारियों पर मोटे रुपये लेकर टिकट देने का आरोप लगाया था।

रायबरेली की विधायक अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में रायबरेली सदर की कांग्रेसी विधायक अदिति सिंह ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह लम्बे समय से पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर में थीं। उन्होंने बीते दिनों राज्यसभा तथा विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के फैसले के खिलाफ मतदान किया था।  

You can share this post!

UP Election 2022: BJP ने अलीगढ़ विधानसभा सीट से मुक्ता राजा को बनाया अपना उम्मीदवार

BJP ने बुंदेलखंड में विपक्ष को खाता खोलने की चुनौती दी

Leave Comments