होम / राज्यों की खबरें

लालू की बहू का नहीं हो रहा गुजारा, कोर्ट से लगाई गुहार

तेप प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या ने गुजारा भत्ता बढ़ाने के लिए पटना हाई कोर्ट का रूख किया है। इस मामले की सुनवाई जस्टिस आशुतोष कुमार की खंडपीठ ने की।

नई दिल्ली: आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) कभी अपनी राजनीतिक बयानबाजी तो कभी अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का विवाद फिर से सामने आ गया है। इस बार तेप प्रताप यादव की पत्नी ने गुजारा भत्ता बढ़ाने के लिए पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) का रूख किया है। इस मामले की सुनवाई जस्टिस आशुतोष कुमार की खंडपीठ ने की और तेज प्रताप को नोटिस जारी किया। इस मामले की अगली सुनवाई 23 जून को होगी। 

गुजारा भत्ता बढ़ाने के लिए ऐश्वर्या पहुंची कोर्ट 

बता दें कि तेज प्रताप यादव को कोर्ट ने आदेश दिया था कि वह ऐश्वर्या को 23 हजार रुपये प्रतिमाह गुजारा भत्ता दें। इसके बाद ऐश्वर्या गुजारा भत्ता की रकम को बढ़ाना चाहती हैं। तेज प्रताप के वकील जगन्नाथ सिंह ने बताया कि 'वह तेज प्रताप की तरफ से कोर्ट में उपस्थित हुए हैं और उन्होंने नोटिस को स्वीकार कर लिया है। अब 23 जून को कोर्ट में तेज प्रताप की तरफ से जवाब दायर किया जाएगा।'

तेज प्रताप के वकील ने कही ये बात
 
तेज प्रताप के वकील जगन्नाथ सिंह ने आगे कहा कि 'घरेलू हिंसा को लेकर ऐश्वर्या राय के विरुद्ध पारित आदेश और भरण पोषण (मेंटेनेन्स) से जुड़े मामले में राशि को बढ़ाने को लेकर पटना हाईकोर्ट में अपील दायर की गई है। उन्हें 23 हजार रुपये प्रतिमाह देने का निर्देश दिया गया था, लेकिन वे राशि बढ़ाने के लिए कोर्ट गईं हैं।'

शादी के दिन ही कोर्ट में लगाई याचिका

वहीं, ऐश्वर्या राय द्वारा कोर्ट में गुजारा भत्ता बढ़ाने की याचिका दायर के पीछे एक संयोग भी जुड़ा है। दरअसल, जिस तारीख को दोनों की शादी हुई थी उसी तारीख को गुजारा भत्ता बढ़ाने की अर्जी दी गई। तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी 12 मई 2018 को हुई थी। वहीं ऐश्वर्या ने 12 मई 2022 को गुजारा भत्ता बढ़ाने की कोर्ट में अर्जी दायर की।

 

12 मई 2018 को शादी के बंधन में बंधे थे तेज-ऐश्वर्या

गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी 12 मई 2018 को धूमधाम से हुई थी। इनकी शादी में कई बड़े नेता शामिल हुए थे लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद ही सभी को हैरान करते हुए तेज प्रताप ने पटना की फैमिली कोर्ट में तलाक का आवेदन कर दिया था। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर कई आरोप लगाए थे। ऐश्वर्या ने मीडिया के सामने रोते हुए लालू परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ गईं थीं।  

ऐश्वर्या ने लालू परिवार पर दर्ज कराया था घरेलू हिंसा का केस

तेज प्रताप यादव की पत्नी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी सास राबड़ी देवी ने उनपर बहुत अत्याचार किया है। उन्हें लगातार दहेज के लिए परेशान किया गया। जिसके बाद ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और पति तेज प्रताप यादव के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा दिया था। फिलहाल तेज प्रताप और ऐश्वर्या के तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News In Hindi

You can share this post!

पटना हाईकोर्ट में पेश नहीं हुए सुब्रत रॉय, अदालत ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

ढाई दर्जन लोगों की जान लेने वाले मुंडका अग्निकांड की पूरी डिटेल यहां पढ़िए

Leave Comments