होम / राज्यों की खबरें

पटना हाईकोर्ट में पेश नहीं हुए सुब्रत रॉय, अदालत ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

पटना हाई कोर्ट ने सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है।

फोटो- सोशल मीडिया

पटना: सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय (Subrata Roy) के ऊपर भारी संकट मंडरा रहा है। पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) ने समन भेजने के बावजूद भी अदालत में पेश नहीं होने पर सुब्रत रॉय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। ये गिरफ्तारी वारंट बिहार के साथ ही उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली के पुलिस प्रमुख के पास भेजा जाएगा। 

16 मई तक होईकोर्ट में हो पेश

पटना हाई कोर्ट ने बिहार और उत्तर प्रदेश के डीजीपी (DGP) समेत दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया है कि 16 मई को हर हाल में सुब्रत रॉय को हाईकोर्ट (High Court) पेश किया जाए। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक,पटना हाई कोर्ट ने स्पष्ट निर्देशों के बावजूद सुब्रत रॉय के लिए अदालत में गैर-मौजूदगी के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया। 

 

पटना हाईकोर्ट में दायर याचिका

बता दें कि सहारा ग्रुप (Sahara Group) ने हजारों लोगों से कई स्कीम के तहत पैसा जमा कराया और समय पूरा होने के बाद भी पैसा नहीं लौटाया गया। जिसके बाद इस मामले में लगभग 2 हजार से ज्यादा लोगों ने पटना हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने सुब्रत रॉय को 12 मई यानी शुक्रवार को पेश होने के निर्देश दिए थे, लेकिन वह नहीं आए। इसके बाद उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया।

Also Read: लश्कर आतंकी के सीधे संपर्क में था IPS अधिकारी, NIA ने किया गिरफ्तार

वर्चुअली पेश होने की अनुमति

याचिका दायर होने के बाद सुब्रत रॉय के वकील ने उनकी बिमारी का हवाला देते हुए वर्चुअल तरीके से पेश होने की अनुमति मांगी थी। वकील ने कहा था कि वह 74 साल के हैं और हाल ही में उन्होंने ऑपरेशन कराया था, इसलिए उन्हें फिजिकल रूप से पेश होने से राहत दी जाए। लेकिन कोर्ट ने इसे मानने से इंकार कर दिया।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News In Hindi

You can share this post!

Kedarnath Dham में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, अब NDRF और ITBP संभाल रही कमान; देखें वीडियो

लालू की बहू का नहीं हो रहा गुजारा, कोर्ट से लगाई गुहार

Leave Comments