होम / राज्यों की खबरें

ढाई दर्जन लोगों की जान लेने वाले मुंडका अग्निकांड की पूरी डिटेल यहां पढ़िए

दिल्ली के मुंडका इलाके में भीषण अग्निकांड से पूरा देश दहल गया है। यहां आपको बताएंगे कि अभी तक क्या क्या हुआ।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुंडका इलके में देर रात भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक आग इतनी तेजी से फैली कि लोगों को निकलने का समय नहीं मिल पाया। इस घटना में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 100 से अधिक लोगों को रेस्कयू कर बाहर निकाला गया है। चीफ फायर ऑफीसर ने बताया थोड़ी देर पहले तक यह अशंका थी कि अभी भी बिल्डिंग में 30-40 लोग फंसे हो सकते हैं। ऑफिसर के मुताबिक, रेस्क्यू का काम पूरा कर लिया गया है। रेस्क्यू करने के लिए 100 लोगों की टीम लगाई गई थी। 

हेल्पलाइन नंबर जारी 

इस घटना में घायल हुए 12 लोगों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बता दें कि हादसे से प्रभावति लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है। डीएम ऑफीस ने 011-25195529, 011-25100093, 7982661695  जारी कर दिया है। 

यहां लगी आग 

बता दें कि मुंडका इलाके में मेट्रो के पिलर संख्या 544 के पास आग लगी। आग कैसे लगी, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। आग लगते ही लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी, जिसके बाद दमकल की 27 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। 

चारों तरफ अफरातफरी का माहौल 

आग की घटना का पता चलते ही हर तरफ अफरातफरी मच गई। ताजा जानकारी के मुताबिक 27 शवों को बिल्डिंग की दूसरी मंजिल से बरामद किया गया है। इमारत के बाहर सैकड़ों लोग जमा हैं। सभी अपने- अपने परिजन की तलाश कर रहे हैं।

मृतकों को 2-2 लाख का मुआवजा 

इस हादसे में मृतकों प्रधानमंत्री राहत कोष की ओर से मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। आग लगने से जिन लोगों की मौत हुई है उनके परिजनों को 2-2 लाख रुपये सहायत दिए  जाएंगे। वहीं घायलों को 50- 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। 

कंपनी के मालिक हिरासत में 

मुंडका अग्निकांड में कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को दिल्ली पुलिस ने गैर- इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

डेड बॉडी की पहचान करना मुश्किल 

संजय गांधी अस्पताल पहुंचे पटेल नगर के एसडीएम जितेंद्र कुमार ने बताया कि डेड बॉडी इतनी ज्यादा झुलस गई है कि पहचान कराना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि यहां कई डेड बॉडी हमने देखी है। हमने पहचाने करने के लिए फॉरेंसिक टीम भी बुलाई है। 

You can share this post!

लालू की बहू का नहीं हो रहा गुजारा, कोर्ट से लगाई गुहार

मुंडका अग्निकांड में अब तक 24 महिलाएं और 5 पुरुष लापता, 29 की दर्दनाक मौत

Leave Comments