होम / राज्यों की खबरें

शाहीन बाग में बुलडोजर चलाने की तैयारी, MCD को मिला दिल्ली पुलिस का साथ

शाहीन बाग इलाके में आज बुलडोजर एक्शन होने वाला है। इसके लिए MCD का बुलडोजर भी पहुंच गया है, लेकिन इलाके में कुछ स्थानीय लोग और नेता इसका विरोध कर रहे हैं।

Photo Credit- ANI

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में आज नगर निगम का बुलडोजर (Bulldozer) पहुंच गया है। निगम वहां अतिक्रमण हटाने का काम कभी भी शुरू कर सकती है। इसके अलावा इलाके में मलबा उठाने के लिए भी कुछ गाड़ियां मंगवाई गई हैं। दिल्ली पुलिस ने भी वहां सुरक्षा इंतजाम के लिए भारी पुलिस बल तैनात किए है। इससे पहले जवानों को  भजने से इनकार कर दिया गया था। 

Also Read: दिल्ली में कई जगहों पर चलेगा बुलडोजर, यहां चेक करें लिस्ट

बुलडोजर के सामने बैठ लोग

इसके विरोध में कुछ स्थानीय लोग और नेता बुलडोजर के सामने बैठ गए और MCD और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना है कि अतिक्रमण हटाने से पहले कोई नोटिस नहीं दिया गया। वहीं, इलाके में भारी पुलिस बल भी तैनात की गई है। 

 

शाहीन बाग में अतिक्रमण नहीं- अमानतुल्ला 

AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) भी शहीन बाग पहुंचे हैं। उनका कहना है कि ''अब मैं आया हूं, अभी देखता हूं कहां चलेगा बुलडोजर।" उन्होंने कहा कि ''मैं तीन दिन पहले ही आया था। लोगों से अपील की थी जिसके बाद लोगों ने खुद ही अतिक्रमण हटा लिया था। बकौल आफ विधायक, अब एमसीडी के अधिकारी बताए कि कहां है अतिक्रमण।''

 

एमसीडी का अतिक्रमण पर एक्शन 

मालूम हो कि इन दिनों दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। एमसीडी ने बीते बुधवार को तुगलकाबाद और एमबी रोड के पास करणा शूटिंग रेंज में अतिक्रमण हटाया था। हालांकि स्थानीय लोगों इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। इसके पहले हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के बाद जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में भी नगर निगम ने बुलडोजर चलाया गया था।

Also Read: इस तारीख को दिल्ली के अतिक्रमण पर MCD करेगा कार्रवाई

इन इलाकों में बुलडोजर का एक्शन 

4 मई- एमबी रोड और उसके आसपास, करणी सिंह शूटिंग रेंज
5 मई- कालिंदी कुंज पार्क से जामिया नगर पुलिस स्टेशन
6 मई- श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी से ओखला रेलवे स्टेशन गांधी कैंप
9 मई- शाहीन बाग से जसोला और जसोला नाले से कालिंदी कुंज पार्क
10 मई- न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी से बौद्ध धर्म मंदिर और गुरुद्वारा रोड
11 मई- लोधी कॉलोनी उसके आसपास और जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम
12 मई- इस्कॉन मंदिर मार्ग और उसके आसपास
13 मई-  खड्डा कॉलोनी

कैसे हुई इसकी शुरूआत

बता दें कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने दक्षिण और पूर्व नगर निगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी। इसके बाद से ही अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया गया।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News In Hindi

You can share this post!

कर्नाटक के 1000 मंदिरों में बजेगी हनुमान चालीसा, श्री राम सेना के प्रमुख ने किया ऐलान

दिल्ली के शाहीनबाग में बुलडोजर एक्शन शुरू, जानिए पल पल का अपडेट्स

Leave Comments