होम / खेल-खिलाड़ी

जोहान्सबर्ग टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली, इस खिलाड़ी को मिली कमान

सलामी बल्लेबाज और पिछले मैच के हीरो केएल राहुल विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करेंगे।

विराट कोहली

नई दिल्लीः भारत के कप्तान विराट कोहली को चोट के कारण वांडर्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह उपकप्तान केएल राहुल टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। राहुल अब टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी करने वाले 34वें क्रिकेटर बन गए हैं। भारत तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि कोहली की मेडिकल टीम द्वारा निगरानी की जाएगी।

उन्होंने कहा, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आज चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम इस टेस्ट मैच के दौरान उनकी निगरानी करेगी। सलामी बल्लेबाज और पिछले मैच के हीरो केएल राहुल विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करेंगे।

अब कोहली अपना 100वां टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेल सकते हैं या फिर भारत के कार्यक्रम के अनुसार, कोहली अपना 100वां टेस्ट बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल सकते हैं, जहां श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट 25 फरवरी को होना है।

टॉस में कोहली की अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने उम्मीद जताई थी कि वह 11 जनवरी से केपटाउन में होने वाले अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।बीसीसीआई ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे टेस्ट के लिए टीम के उपकप्तान होंगे। इसस पहले बुमराह को एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया था, जो टेस्ट श्रृंखला समाप्त होने के बाद शुरू होगी।

You can share this post!

IND vs SA: सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए आशीष नेहरा ने दी ये सलाह

IND vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 202 रनों पर ढेर

Leave Comments