होम / खेल-खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को ट्विटर का बड़ा तोहफा, लाइव स्कोरकार्ड किया लॉन्च

कंपनी ने एक बयान में कहा, इसका मतलब यह है कि जब ट्विटर पर प्रशंसक रीयल-टाइम मैच की बातचीत में शामिल होते हैं, तो उन्हें स्कोर बनाए रखने के लिए कहीं और नहीं जाना पड़ेगा। 

नई दिल्लीः क्रिकेट प्रशंसकों के रोमांचक अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने गुरुवार को एक लाइव स्कोरकार्ड लॉन्च किया है। वहीं कंपनी देश के पहले ट्विटर समुदाय-क्रिकेट ट्विटर-इंडिया का भी परीक्षण कर रहा है। मैच के दौरान, स्कोरकार्ड एक्सप्लोर टैब और लाइव इवेंट पेज पर दिखाई देगा। ट्विट्स के माध्यम से स्क्रॉल करते हुए प्रशंसक वास्तविक समय में मैच के स्कोर का पालन करने में सक्षम होंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा, इसका मतलब यह है कि जब ट्विटर पर प्रशंसक रीयल-टाइम मैच की बातचीत में शामिल होते हैं, तो उन्हें स्कोर बनाए रखने के लिए कहीं और नहीं जाना पड़ेगा। कंपनी ने बताया, स्कोरकार्ड आईओएस के साथ-साथ वेब पर भारत में सभी के लिए उपलब्ध होगा और एंड्रॉइड पर अधिकांश लोगों के लिए उपलब्ध होगा। आने वाले हफ्तों में हम उपयोगकर्ताओं के लिए प्रासंगिक मिलान सामग्री ढूंढना और बातचीत में शामिल होना, आसान बनाने के लिए और अधिक तरीके ढूंढेंगे।

कंपनी क्रिकेट ट्विटर-इंडिया नामक भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को समर्पित यूएस के बाहर अपने पहले समुदाय का परीक्षण भी कर रही है, जो कई भारतीय भाषाओं में क्रिकेट के बारे में बात करता है। समुदायों ने इस साल सितंबर में यू.एस. में परीक्षण शुरू किया, ताकि लोग उन लोगों को ढूंढ सकें और उनसे जुड़ सकें जो उनके जैसी ही चीजों के बारे में बात करना चाहते हैं। वे वर्तमान में केवल आमंत्रण के माध्यम से ही पहुंच योग्य हैं।

कंपनी ने कहा कि समुदाय ट्विटर पर लोगों द्वारा शुरू और प्रबंधित किए जाते हैं - मॉडरेटर जो सामुदायिक नियमों को लागू करते हैं और बातचीत को सूचनात्मक, प्रासंगिक और मजेदार रखते हैं। जो लोग किसी समुदाय में शामिल होने के लिए आमंत्रण स्वीकार करते हैं, वे सदस्य बन जाते हैं और बदले में दूसरों को आमंत्रित करने में सक्षम होंगे। जब आप किसी समुदाय में शामिल होते हैं, तो आप अपने सभी अनुयायियों के बजाय सीधे उस ऑडियंस को ट्वीट कर सकते हैं।

जबकि सामुदायिक ट्वीट सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं, केवल उसी समुदाय के सदस्य ही जवाब दे सकते हैं और बातचीत में शामिल हो सकते हैं, इसलिए यह अंतरंग और प्रासंगिक बना रहता है। सार्वजनिक टवीट्स की तरह, कोई भी पढ़ सकता है, ट्वीट को कोट कर सकता है और सामुदायिक टवीट्स की रिपोर्ट कर सकता है। वर्तमान में समुदायों को केवल आईओएस, वेब और एंड्रॉइड मोबाइल ब्राउजर पर आमंत्रण के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, जिसमें एंड्रॉइड ऐप पर पहुंच और अधिक कार्यात्मकता जल्द ही आ रही है। विश्व स्तर पर किसी को भी प्रत्यक्ष संदेशों के माध्यम से समुदाय में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है।
 

You can share this post!

टी-20 वर्ल्ड कप वार्मअप मुकाबलाः पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से दी शिकस्त

भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले रहाणे ने कहा, पिछला रिकॉर्ड कोई मायने नहीं रखता

Leave Comments