होम / खेल-खिलाड़ी

ICC U19 Cricket World Cup 2022: Team India का ऐलान, यश ढुल को मिली कप्तानी

#TeamIndia, #ICCU19CricketWorldCup2022, #BoysInBlue, #YashDhul | टीम में यश ढुल (कप्तान),एसके रशीद (उपकप्तान), दिनेश बाना (विकेटकीपर),आराध्य यादव (विकेटकीपर),राज अंगद बावा...

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) की जूनियर सेलेक्शन कमेटी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। कमेटी ने यश ढुल की कप्तानी में 17 सदस्यों वाले स्क्वॉड का ऐलान किया है। बता दें कि भारत ने 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अपना पिछला खिताब जीता था, वहीं प्रियम गर्ग की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) 2020 में फाइनल पहुंची थी, जिसे बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली के एक और खिलाड़ी को टीम इंडिया की कमान

बीसीसीआई ने रविवार को विराट कोहली, उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) के बाद दिल्ली से एक और बहतरीन खिलाडी यश ढुल (Yash Dhul) को कप्तानी का मौका दिया है। विश्व कप से पहले टीम यूएई में एशिया कप में हिस्सा लेगी। भारतीय टीम अभी बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रही है। विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में एसके रशीद टीम के उपकप्तान होंगे। 17 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। वहीं पांच खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है।

ऐसी है अंडर-19 के लिए टीम इंडिया

टीम में यश ढुल (कप्तान),एसके रशीद (उपकप्तान), दिनेश बाना (विकेटकीपर),आराध्य यादव (विकेटकीपर),राज अंगद बावा, मानव पारख, कौशल तांबे, आरएस हंगरगेकर, वासु वत्स, विकी ओस्टवाल, रविकुमार, गर्व सांगवा, हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी,निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव वा अनीश्वर गौतम को जगह मिली हैं और स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर  रिषित रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमृत राज उपाध्याय और पीएम सिंह राठौड़ को रखा गया है।

 

भारत ने सबसे ज्यादा बार जीता है खिताब

भारत ने इस ट्रॉफी को सबसे ज्यादा बाद जीता है। पहली जीत भारतीय टीम को 2000 में मोहम्मद कैफ (Moahmmad Kaif) के कप्तानी में मिली थी, इसके बाद 2008 में विराट कोहली (Virat Kohli), 2012 में उन्मुक्त चंद और 2018 में पृथ्वी शॉ ने खिताब जिताया था। 2016 और 2020 में भारतीय टीम उपविजेता रही थी। इस बार भारतीय टीम पांचवें खिताब के लिए दावेदारी करेगी। चार ग्रुप और 16 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में भारत को ग्रुप-बी में रखा गया है,  इस ग्रुप में साउथ अफ्रीका, आयरलैंड और उगांडा शामिल हैं। भारत का पहला मैच साउथ अफ्रीका (South Africa) से 15 जनवरी को है। टीम का दूसरा मैच 19 जनवरी को आयरलैंड (Irland) और 22 जनवरी को आखिरी ग्रुप मैच युगांडा (Uganda) के साथ है।

You can share this post!

Asian Hockey Championship 2021: भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 3-1 से दी करारी मात

The Ashes: बटलर का संघर्ष बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी 275 रनों से करारी मात; बनाई 2-0 की बढ़त

Leave Comments