होम / खेल-खिलाड़ी

IND vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 202 रनों पर ढेर

दक्षिण अफ्रीका की ओर से मार्को जेनसेन सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, रबाडा और ओलिवर ने 3-3 विकेट लिए। इससे पहले, चाय तक भारतीय टीम ने 51 ओवरों में 146/5 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी जश्न मनाते हुए

जोहानिसबर्गः वांडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे भारत - दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम महज 202 रनों पर ढेर हो गई। मेजबान टीम की ओर से मार्को जेनसेन (4/31) और कगिसो रबाडा (3/64) ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया और मेहमान टीम को घुटनों के बल ला दिया। मेजबान टीम के दोनों गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की वजह से यहां वांडर्स में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 202 रनों पर ऑलआउट कर दिया। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नजर आई। 

भारतीय टीम की ओर से कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। तीसरे सत्र में भारत 146/5 से आगे खेलते हुए तेज शुरुआत की। इस दौरान आर अश्विन और पंत ने तेज गति से रन बनाए। उन्होंने जेनसेन और रबाडा की गेंदों को बाउंड्री तक भेजा। इस दौरान, दोनों के बीच 40 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन जेनसेन की गेंद पर पंत (17) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारत का कोई भी बल्लेबाज देर तक टिक नहीं सका, जिसमें रविचंद्रन अश्विन (46), शार्दुल ठाकुर (0), मोहम्मद शमी (9) और मोहम्मद सिराज (1) बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। जसप्रीत बुमराह 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से मार्को जेनसेन सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, रबाडा और ओलिवर ने तीन-तीन विकेट लिए।इससे पहले, चाय तक भारतीय टीम ने 51 ओवरों में 146/5 रन बनाए थे। अश्विन 24 और पंत 13 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद थे। वहीं, कप्तान केएल राहुल अर्धशतक बनाकर आउट हो गए। दूसरे सत्र की शुरुआत करते हुए राहुल और विहारी ने तेज गति से रन बनाए, जिसमें छह ओवर में पांच चौके शामिल हैं। दोनों ने मिलकर 42 रनों की साझेदारी की, इस बीच कगिसो रबाडा की एक गेंद पर विहारी रस्सी वैन डेर डूसन को कैच थमा बैठे।

वहीं, राहुल ने रबाडा की एक बाउंसर गेंद पर शॉट लगाकर 128 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगले ओवर में राहुल ने जेनसेन की गेंद पर मारने की कोशिश में आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंदों पर 30 रनों की साझेदारी की, जिसमें ऑफ स्पिनर ने चार चौके लगाए। अगर भारत को पहली पारी में 250 रन बनाने हैं, तो अश्विन और पंत को अंतिम सत्र तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है, लेकिन पिच से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है।

इससे पहले भारत ने पहले सत्र के शुरूआती घंटे में बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे घंटे में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को 17 रनों के भीतर पवेलियन भेज दिया।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 63.1 ओवरों में 202 (केएल राहुल 50, रविचंद्रन अश्विन 46; मार्को जानसेन 4/31, कैगिसो रबाडा 3/64)।

You can share this post!

जोहान्सबर्ग टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली, इस खिलाड़ी को मिली कमान

Ind vs SA: शार्दुल ठाकुर की शानादार गेंदबाजी से मेजबान बैकफुट पर, दिए शुरुआत झटके

Leave Comments