होम / खेल-खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप वार्मअप मुकाबलाः पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से दी शिकस्त

आईसीसी टी-20 विश्व कप के वार्मअप मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया।

नई दिल्लीः टी-20 विश्वकप शुरु होने से पहले वॉर्मअप मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया है। कप्तान बाबर आजम (50) और फखर जमान (नाबाद 46) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान ने यहां आईसीसी अकादमी ग्राउंड में सोमवार को खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के वार्मअप मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

कैरेबियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 131 रन बनाकर मैच जीत लिया। विंडीज की ओर से हेडेन वाल्श ने दो जबकि रवि रामपॉल ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने सधी हुई शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज बाबर और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की। रिजवान (13) पहले विकेट के रुप में आउट हुए।इसके बाद बाबर ने फखर के साथ मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी हुई।

कप्तान बाबर आजम ने 41 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। इसके बाद मोहम्मद हफीज बिना खाता खोले आउट हुए जबकि फखर जमां 24 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन बनाए और शोएब मलिक ने नाबाद 14 रन बनाकर पाकिस्तान को मैच जीता दिया।

इससे पहले, इंडीज की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने आंद्रे फ्लेचर (2) के रुप में पहला विकेट 12 के कुल योग पर गवां दिया। कोई भी कैरिबियाई बल्लेबाज बड़ी पारी ने खेल सका। इंडीज की ओर से शिमरोन हेत्मायर (28), पोलार्ड (23), क्रिस गेल (20) और सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (18) रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से हारिस रॉफ , हसन अली और शाहीन अफरीदी ने दो-दो विकेट लिए जबकि इमाद वसीम ने एक विकेट लिए
 

You can share this post!

SAFF Championship2021: भारतीय फुटबॅाल टीम ने 8वीं बार टूर्नामेंट का जीता खिताब, सुनील छेत्री ने की मेसी की बराबरी

भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को ट्विटर का बड़ा तोहफा, लाइव स्कोरकार्ड किया लॉन्च

Leave Comments