होम / खेल-खिलाड़ी

T20 World Cup: अभ्यास के लिए पहुंचे भारत और पाक के खिलाड़ियों का मूड दिखा सामान्य

T20 World Cup में भारत- पाक के हाई-वोल्टेज मुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में तनाव दिख रहा है लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों में इसे लेकर कोई खास उत्तेजना नहीं है।

अभ्यास के लिए मैदान पर पहुंचे खिलाड़ी

नई दिल्ली: भले ही T20 World Cup में भारत और पाकिस्तान के बीच  हाई-वोल्टेज  मुकाबले को लेकर पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों में तनाव दिख रहा है लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों में इसे लेकर कोई खास उत्तेजना नहीं है। मैच से पहले अभ्यास के लिए दोनों टीमें एक साथ मैदान पर पहुंची। भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों का मूड एकदम सामान्य दिख रहा था। दोनों टीमों के कृत्रिम रोशनी में शनिवार रात को अभ्यास किया। इस दौरान खिलाड़ियों का मूड एकदम शांत दिख रहा था। भारतीय खिलाड़ियों ने फुटबॉल के साथ अपने अभ्यास की शुरुआत की। जबकि विराट कोहली, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत को वार्मअप के दौरान मस्ती करते देखा गया।

जसप्रीत बुमराह और एमएस धोनी ने हालांकि ट्रेनिंग नेट्स तक पहुंचने में कोई ज्यादा समय नहीं लगाया। जहां बुमराह और धोनी ने भरत अरुण के साथ बातचीत की, वहीं आर अश्विन को बगल के नेट में ट्रेनिंग करते देखा गया। टी20 विश्व कप के लिए धोनी को टीम इंडिया के मेंटर के तौर पर शामिल करना एक बड़ा सकारात्मक कदम रहा है। पूर्व कप्तान का कमरा सभी के लिए एक खुली जगह है। मसला चाहे गंभीर चर्चा का हो या टूर्नामेंट के पहले मैच से पहले दिमाग को शांत करने में मदद करने के लिए हल्की-फुल्की बातचीत या मजाक का हो, धोनी सबसे साथ घुलेमिले रहते हैं।

भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती मैच के लिए स्मार्ट ट्रेनिंग पर जोर दे रहे थे और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दोनों अभ्यास मैच भी जीते हैं। यूएई में आईपीएल खेलने के बाद  भारतीय खिलाड़ी स्थानीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। उम्मीद है कि वे रविवार को T20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत के सिलसिले को बनाए रखेंगे।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया की जीत के लिए वाराणसी में गंगा आरती, दीपमालाओं के साथ पूजा

T20 वर्ल्ड कप में आज भारत के पाकिस्तान से होने वाले मुकाबले से पहले दुआओं और प्रार्थना का दौर शुरू हो चुका है। वाराणसी के विश्व प्रसिद्ध दशाश्वमेध गंगा घाट के किनारे होने वाली दैनिक संध्या आरती में भी श्रद्धालुओं और भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों ने गंगा आरती के दौरान दीपमालाओ से विजयी भवः सजाकर और टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीरों को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए प्रार्थना किया।
 

You can share this post!

T20 World Cup: टीम इंडिया की जीत के लिए वाराणसी में गंगा आरती, दीपमालाओं के साथ पूजा

T20 World Cup: इंदौर में 3 क्विंटल रंग से बना दी टीम इंडिया की रंगोली

Leave Comments