होम / खेल-खिलाड़ी

IND vs SA 3rd Test:पंत के नाबाद शतक की मदद से भारत ने द.अफ्रीका को दिया 212 रन का लक्ष्य

गेंदबाजों के अनुकूल इस पिच पर बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे ऐसा हम पिछली तीन पारियों की बैटिंग में देख चुके हैं। 

ऋषभ पंत

केपटाउनः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में भारत ने मेजबानों को जीत के लिए 212 रनों का लक्ष्य दिया है। Cape Town के Newlands में खेले जा रहे सीरीज की तीसरे मुकाबले में भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। गेंदबाजों के अनुकूल इस पिच पर बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे ऐसा हम पिछली तीन पारियों की बैटिंग में देख चुके हैं। 

ऐसे में ऋषभ पंत ने अटैक इस बेस्ट डिफेंस की रणनीति पर खेलते हुए शानदार शतक लगाया और भारतीय टीम को मुकाबले में बनाए रखा। पंत ने कुल 139 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। वहीं मेजबान टीम के लिए  Marco Jansen ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ेंः Viral Video: पाकिस्तान का स्टार बॉलर बेच रहा है चने, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

 

यह भी पढ़ेंः IND vs SA 3rd Test : 210रनों पर खत्म हुई दक्षिण अफ्रीका की पारी, भारत को 13 रनों की बढ़त

भारत की ओर से ऋषभ पंत के नाबाद शतक के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 29 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। ऋषभ पंत भारतीय पारी के दौरान एंकर की भूमिका में एक ओर से डटे रहे और दूसरी तरफ से भारतीय बल्लेबाजों के एक के बाद एक करके विकेट गिरते रहे। पंत अपनी पारी के दौरान न सिर्फ जमे रहे बल्कि वो ताबड़ तोड़ रन भी बनाते रहे।

यह भी पढ़ेंः Asia Cup Hockey: सविता को Team India की कमान, चोट की वजह से बाहर हुईं कप्तान रानी रामपाल

आपको बता दें कि ऋषभ पंत के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में ये चौथा टेस्ट शतक निकला है। विदेशों में टेस्ट शतक की बात करें तो पंत का ये तीसरा शतक है जो उन्होंने विदेशी धरती पर बनाया है। इस पारी में रविचंद्रन अश्विन 07, शार्दुल ठाकुर 05, उमेश यादव 00 और मोहम्मद शमी भी शून्य पर आउट हुए। 

You can share this post!

इंडिया ओपन बैडमिंटन : श्रीकांत समेत सात खिलाड़ी निकले कोरोना से संक्रमित, टूर्नामेंट से हुए बाहर

ऑस्ट्रेलियाई मंत्री ने किया नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द, वापस लौटने का दिया आदेश

Leave Comments