होम / खेल-खिलाड़ी

SA Vs IND: KL Rahul-Rishabh Pant के अर्धशतक, टीम इंडिया ने रखा 288 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने जेन्सन की जगह पर सिसांडा मगाला को टीम में शामिल किया है।

तस्वीर: Twitter/BCCI

पार्ल: तीन मैचों की वनडे सीरीज में शुक्रवार को यहां बोलैंड पार्क में खेले जा रहे मैच में भारत ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत सीरीज में 0-1 से पीछे है। इसलिए, आज का मैच दोनों टीमों के लिए अहम होने जा रहा है। भारत ने अफ्रीकी धरती पर अब तक 35 मैच खेले हैं, जिसमें से प्रोटियाज ने 23 और भारत ने 10 जीते हैं।

दोनों देश की टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

साउथ अफ्रीका टीम : क्विंटन डी कॉक, जेनमैन मालन, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, केशव महाराज, सिसांडा मगला, लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी।
 

21-Jan-2022 06:12 pm

SA Vs IND: KL Rahul-Rishabh Pant के अर्धशतक, टीम इंडिया ने रखा 288 रनों का लक्ष्य

टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। इसमें रिषभ पंत और कप्तान के एल राहुल ने अर्धशतक जमाए। वेंकटेश अय्यर ने 22 रन बनाए। शार्दूल ठाकुर 40 और आर अश्विन 25 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। साउथ अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने सर्वाधिक 2 विकेट लिये।

21-Jan-2022 04:20 pm

SA Vs IND: KL Rahul-Rishabh Pant के अर्धशतक, टीम इंडिया का स्कोर 2/171 रन

के एल राहुल और रिषभ पंत 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर चुके हैं और मैदान में डटे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 30 ओवरों में विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिये हैं। पंत 77 और राहुल 53 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

21-Jan-2022 03:45 pm

SA Vs IND: KL Rahul-Rishabh Pant डटे, खाता भी नहीं खोल पाए विराट कोहली

टीम इंडिया को पहला झटका कुल 63 रनों के योग पर लगा, जब शिखर धवन 29 रन बनाकर मार्करम के शिकार बनें। इसके अगले ही ओवर में विराट कोहली खाता खोले बगैर केशव महराज के शिकार बन गए। उन्होंने 5 गेंदे खेली। इसके बाद से तीसरे विकेट के लिए कप्तान के एल राहुल और विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत मोर्चा संभाले हुए हैं। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 23 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिये हैं।

के एल राहुल: 43 रन पर नाबाद
रिषभ पंत: 36 रन पर नाबाद
 

21-Jan-2022 02:03 pm

भारतीय टीम ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने जेन्सन की जगह पर सिसांडा मगाला को टीम में शामिल किया है।

You can share this post!

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले की तारीख तय, इस मैदान पर भिड़ेंगे दोनों चिर-प्रतिद्वंदी

IND vs SA, 2nd ODI: जीतने का सपना टूटा,लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप रही टीम इंडिया

Leave Comments