होम / खेल-खिलाड़ी

IND vs SA:भारतीय पारी महज 327 रन पर सिमटी, मेहमानों की भी खराब शुरुआत

मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका की हालत भी कुछ बेहतर नहीं रही खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 32 रन बना लिए थे।

फोटो - साभार ट्वीटर बीसीसीआई

सेंचुरियनः दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने मंगलवार को भारत (India) के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज (Test Seriese) के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत को अच्छी शुरुआत के बावजूद महज 327 रनों पर रोक दिया है। मेजबान टीम के गेंदबाजों ने तीसरे दिन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मेहमानों महज 327 रनों पर रोक दिया, एक समय ऐसा भी था जब मेहमान टीम बड़े स्कोर की ओर अग्रसर दिखाई दे रही थी। भारतीय टीम ने पहले सत्र में बल्लेबाजी करते हुए महज 55 रनों पर ही 7 विकेट गवां दिए। 

वहीं मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका की हालत भी कुछ बेहतर नहीं रही खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 32 रन बना लिए थे। भारत की ओर से मोहम्मद शामी ने 2,  जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट हासिल किया था। मेहमान टीम की ओर सबसे ज्यादा (260 गेंदों में 123) रन केएल राहुल ने बनाए और दूसरे सलामी बल्लेबाज  अजिंक्य रहाणे 102 गेंदों में 48 रन बनाकर भारत के लिए शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि लुंगी एनगिडी (6/71) और कैगिसो रबाडा (3/72) प्रोटियाज के लिए मुख्य विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

वहीं इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही कप्तान डीन एल्गर को ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाकर जोरदार झटका दिया, तब मेहमान टीम का कुल स्कोर महज 2 रन था। इसके बाद अभी स्कोर बोर्ड पर महज 23 रन ही और जुड़े थे कि मोहम्मद शमी ने कीगन पीटरसन को क्लीन बोल्ड कर दिया। 

टीम इंडिया की हुई थी शानदार शुरुआत

इसके पहले मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Aggrawal) की पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी कर मेहमान टीम को ठोस शुरुआत दी। केएल राहुल ने 123 और मयंक अग्रवाल ने 60 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अजिंक्य राहाणे ने 48 रनों की पारी खेली। 

सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन मेजबान टीम के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) के मेहमानों के 6 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। एनगिडी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 24 ओवरों में महज 71 रन देकर छह विकेट लिए। वहीं कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 26 ओवर में 72 रन पर तीन सफलताएं हासिल की।

संक्षिप्त स्कोर : भारत 105.3 ओवर में 327/10 (केएल राहुल 123, अजिंक्य रहाणे 48, लुंगी एनगिडी 6/71, कैगिसो रबाडा 3/72)।

You can share this post!

Ind vs SA, वनडे टीम के सेलेक्शन में देरी, रोहित नहीं हुए फिट तो ये प्लेयर होगा कप्तान!

INDvsSA: तीसरे दिन गिरे 18 विकेट, 197 रनों पर सिमटी साउथ अफ्रीकी टीम, तो Team India ने ली 146 रनों की लीड

Leave Comments