होम / खेल-खिलाड़ी

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर सौरव गांगुली ने किया ट्वीट, कही ये बड़ी बात

कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर सौरव गांगुली ने रिएक्ट किया है। सौरव ने विराट की टीम को आगे बढ़ाने में भूमिका के लिये सराहना की वहीं बताया की ये फैसला विराट का व्यक्तिगत था।

तस्वीर: IANS

New Delhi: विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान शनिवार को किया। इस मामले पर देर रात ट्वीट कर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा विराट कोहली के कार्यकाल के दौरान टीम को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उनकी सराहना की। बीसीसीआई अध्यक्ष ने ये भी कहा कि टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला स्टार बल्लेबाज का व्यक्तिगत था।

गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विराट के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट ने खेल के सभी प्रारूपों में तेजी से प्रगति की है। उनका निर्णय व्यक्तिगत है और बीसीसीआई इसका बहुत सम्मान करता है। टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए वह एक महत्वपूर्ण सदस्य होंगे।"

 

सौरव गांगुली ने कहा कि विराट के इस फैसला का बोर्ड बहुत सम्मान करता है। बता दें कि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से सीरीज हारने के एक दिन बाद शनिवार को अचानक भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने की घोषणा की। कोहली ने 68 टेस्ट में 40 जीत के साथ खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया। 

विराट ने ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने में भी टीम की मदद की और उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर ले गए। उनके नेतृत्व में भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंचा। कोहली ने पहले 2021 में टी20 विश्व कप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन बीसीसीआई के साथ भारत के अंतरराष्ट्रीय कप्तान के रूप में बदलने के फैसले को लेकर उनका विवाद पैदा हो गया था और बोर्ड और अध्यक्ष गांगुली के साथ विराट के संबंध तनावपूर्ण हो गए थे।

लेकिन गांगुली ने एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने कोहली से 2021 टी 20 विश्व कप से पहले टी 20 आई कप्तानी से हटने के लिए नहीं कहा था, कोहली ने यह कहकर खंडन किया कि किसी ने उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए भी नहीं कहा था। बाद में, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने भी कोहली के दावों का खंडन किया कि उन्हें टी-20 कप्तान के रूप में वापस रहने के लिए नहीं कहा गया था।

You can share this post!

Cricket: भारत के पूर्व क्रिकेटरों नें कोहली की सेवाओं की सराहना की

कोहली के कप्तानी छोड़ने पर बोले गावस्कर, मैं इस फैसले से बिल्कुल हैरान नहीं हूं

Leave Comments