होम / खेल-खिलाड़ी

सौरभ गांगुली ने कोहली से कहा था, मत छोड़िए T20 की कप्तानी

BCCI के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि उन्होंने विराट कोहली से निजी रूप से अनुरोध किया था कि वो T20 टीम की कप्तानी को नहीं छोड़ें।

विराट कोहली और सौरव गांगुली

दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा को दिए जाने के बाद से चल रहे विवाद पर खुलकर बात की है। बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि उन्होंने विराट कोहली से "व्यक्तिगत तौर पर अनुरोध" किया था कि वो T20 क्रिकेट फॉर्मेट में कप्तानी की भूमिका को ना छोड़ें। विराट कोहली ने सितंबर के महीने में T20 क्रिकेट में कप्तानी की भूमिका छोड़ दी थी। T20 क्रिकेट में कप्तानी की भूमिका छोड़ने के तीन महीने बाद भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को BCCI ने ODI कप्तान के पद से भी हटा दिया। BCCI के हवाले से जानकारी दी गई थी कि विराट कोहली के बाद अब ODI क्रिकेट में कप्तानी की कमान भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा संभालेंगे।

निजी तौर पर किया अनुरोध

मीडिया से बात करते हुए क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि "यह वैसा ही है जैसा मैंने कहा, मैंने निजी तौर पर उनसे T20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए अनुरोध किया। जाहिर है उन्होंने काम का बोझ महसूस किया। जो कि सही भी है। कोहली एक महान क्रिकेटर रहे हैं, वह अपने खेल को लेकर बहुत गंभीर है। उन्होंने एक लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की कप्तानी की कमान संभाली है। एक लंबे समय तक किसी भी काम को करने के बाद ऐसा होना स्वाभाविक है। भविष्य में क्या होगा ये तो मुझे नहीं पता है। लेकिन जैसा कि मैंने कहा निश्चित ही यह एक ऐसी अच्छी टीम है और इसमें कई शानदार खिलाड़ी हैं। मुझे उम्मीद है कि वो इसे बदल देंगे।"

ये भी पढ़ें : खादी की वैश्विक बाजार में पहुंच बढ़ी, अमेरिकी ब्रांड पैटागोनिया ने खादी डेनिम को चुना

कोहली ने दिया काम के बोझ का हवाला

वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने T20 कप्तानी छोड़ने के अपने निर्णय के पीछे काम के बोझ का हवाला दिया था। और T20 की कप्तानी छोड़ते वक्त कोहली ने कहा था कि "काम के बोझ को समझना एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है। पिछले 8-9 वर्षों में मैंने क्रिकेट के सभी तीनों प्रारूपों में खेला है। पिछले 5-6 सालों से नियमित रूप से तीनों प्रारूपों में कप्तानी करने पर मेरे ऊपर बहुत ज्यादा काम के बोझ को देखते हुए मुझे लगता है कि मुझे कप्तानी करने के लिए खुद को और भी बेहतर ढंग से तैयार करने के लिए खुद को थोड़ा सा समय देने की जरूरत है।

You can share this post!

IPL से जुड़ा बड़ा खुलासा: सट्टेबाजी से जुड़ा है अहमदाबाद फ्रेंचायजी के मालिकों का अतीत!

साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज से चाहिए विराट कोहली को छुट्टी

Leave Comments