होम / खेल-खिलाड़ी

SA vs IND: टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर फ्लॉप, 31 रनों से हुई हार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वन डे में भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर फ्लॉप हो गया।

फोटोः ट्विटर

नई दिल्ली : भारतीय टीम 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट खोकर 265 रन ही बना सकी। शार्दूल ठाकुर एक तरफ से 50 रन बनाकर संघर्ष करते रहे, लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुआ। भारत का मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा। साउथ अफ्रीका की तरफ से दिए गए 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। कप्तान के एल राहुल महज 12 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। उन्हें मार्करम ने विकेटकीपर क्विंटन डि-कॉक के हाथों कैच आउट कराया। उस समय टीम इंडिया का स्कोर 46 रन था। भारतीय टीम को दूसरा झटका 138 रनों के स्कोर पर लगा। शिखर धवन 79 रन बनाकर आउट हुए। 

बहरहाल विराट कोहली ने 51 रनों की पारी खेली। उन्हें तेम्बा बावुमा ने कैच आउट किया। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर को लगातार तीन झटके लगे। श्रेयस अय्यर (17) लुंगी एन्गिडी की शॉर्ट पिच बॉल पर क्विंटन-डि-कॉक को कैच थमा बैठे। इसके बाद अगले ही ओवर की पहली गेंद पर पंत (16) वाइड गेंद पर डि-कॉक की चमकदार स्टंपिंग का शिकार बने, तो अगले ही ओवर की पांचवीं बॉल पर वेंकटेश अय्यर को एन्गिडी ने अपना दूसरा शिकार बना लिया। वो महज 2 रन बना सके। 

 

भारत-साउथ अफ्रीका ओडीआई सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले वन डे मैच में टीम इंडिया के सामने 297 रनों का लक्ष्य रखा था। दक्षिण अफ्रीका के लिए रसी वैन डेर डुसैन (Rassie van der Dussen) ने शानदार नाबाद 129 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान तेम्बा बावुना ने 110 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए, तो आर अश्विन को एक विकेट मिला। वहीं एक विकेट रन आउट के तौर पर मिला। 

दोनों देशों की प्लेइंग 11 इस प्रकार रही

साउथ अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक, जेनमैन मालन, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, केशव महाराज, सिसांडा मगला, लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी।
भारत : केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

You can share this post!

SA vs IND: कोहली ने तोड़ा तेंदुलकर का 'विराट' रिकॉर्ड, विदेशी धरती पर बने 'रन' सरताज

ICC U-19 World Cup: Team India के कप्तान यश ढुल समेत 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, बचे 11 खिलाड़ियों ने दिलाई एकतरफा जीत

Leave Comments