होम / खेल-खिलाड़ी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन की टीम में रोहित, अश्विन, पंत और अक्षर पटेल का नाम शामिल

इसके अलावा भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को स्पिनर के तौर पर जगह दी गई है। रविचंद्रन अश्विन फॉर्म में हैं, उन्होंने इस साल नौ टेस्ट मैच खेले हैं।

मेलबर्नः साल 2021 का समापन होने जा रहा है। इस दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को 2021 की बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन में चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसमें रोहित शर्मा, आर अश्विन, अक्षर पटेल और रिषभ पंत के नाम शामिल हैं। टीम में भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। रोहित शर्मा ने 2019 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। इस साल उन्होंने टेस्ट शतक भी लगाया है। वहीं, करुणारत्ने भी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीलंका को 2-0 से सीरीज हासिल कराने में अपना योगदान दिया था। करुणारत्ने ने 2021 में खेले गए सात टेस्ट मैचों में 69.38 की औसत से 902 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक 244 रन है।

पंत की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत हासिल गाबा

साल के शुरुआती तीन महीनों में गाबा में रिषभ पंत ने अपनी शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा है। उनके द्वारा गाबा में खेली गई शानदार पारी में भारत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी दिलाने में मदद की थी। इसके अलावा भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को स्पिनर के तौर पर जगह दी गई है। रविचंद्रन अश्विन फॉर्म में हैं, उन्होंने इस साल नौ टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने नौ मैच में 54 विकेट लिए। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई के चेपक स्टेडियम में एक टीम के खिलाफ टेस्ट शतक लगाया था। वहीं, अक्षर पटेल ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था और उन्होंने तीन टेस्ट में सर्वाधिक 27 विकेट लिए थे।

प्लेइंग इलेवन में शामिल ये खिलाड़ी

इन चार भारतीय क्रिकेटरों के अलावा, क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के इस वर्ष की टेस्ट टीम में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट प्लेइंग इलेवन की टीम : रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), मार्नस लाबुस्चागने, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, काइल जैमीसन, अक्षर पटेल, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी।

You can share this post!

Asia Cup: Team India ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर जीता खिताब, पहले मैच में Pakistan से मिली थी मात

भारत में बिना वजह ही लग रहा नईट कर्फ्यू? WHO की टॉप साइटिंस्ट ने कहा-इसका कोई साइंटिफिक बेस नहीं

Leave Comments