होम / खेल-खिलाड़ी

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच, T20 World Cup के बाद संभालेंगे पद

राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाने के अहम फैसले पर सहमति 14वें IPL के फाइनल के दौरान शुक्रवार रात को बनी। द्रविड़ NCA के प्रमुख हैं।

राहुल द्रविड़

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के चीफ कोच का पद संभालने के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। उम्मीद है कि द्रविड़ T20 World Cup के बाद चीफ कोच का पद संभालने वाले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस अहम फैसले पर सहमति 14वें IPL के फाइनल के दौरान शुक्रवार रात को बनी। मिस्टर कूल के नाम से प्रसिद्ध द्रविड़ इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी (National Cricket Academy) के प्रमुख हैं। 

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है और नए खिलाड़ियों की एक पूरी खेप नेशनल टीम में जगह बनाने की कोशिश में लगी है। ऐसे समय में द्रविड़ का कोच बनना भारतीय टीम के लिए बहुत फायदेमंद होगा, क्योंकि द्रविड़ को ज्यादातर नए खिलाड़ियों के टैलेंट को परखने का पूरा अनुभव है। द्रविड़ हमेशा ही भारतीय क्रिकेट टीम के साथ काम करने के इच्छुक रहे हैं। BCCI के सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाने पर अपनी सहमति दे दी है।  

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Final CSKvsKKR: सीएसके ने केकेआर को 27 रनों से हराया, चौथी बार बनी आईपीएल की चैंपियन

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कांट्रैक्ट T20 World Cup के बाद खत्म हो रहा है। उल्लेखनीय है कि रविवार से शुरू होने जा रहे T20 World Cup का आयोजन  BCCI ओमान और UAE में कर रहा है। T20 World Cup में भारत अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाला है। T20 World Cup के बाद विराट कोहली के भी T20 टीम की कप्तानी छोड़ने की खबर है।  

You can share this post!

IPL 2021 Final CSKvsKKR: सीएसके ने केकेआर को 27 रनों से हराया, चौथी बार बनी आईपीएल की चैंपियन

एशेज के दौरान इंग्लैंड की टीम को लेकर तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का बड़ा खुलासा

Leave Comments