होम / खेल-खिलाड़ी

राहुल द्रविड बने टीम इंडिया के हेड कोच, न्यूजीलैंड सीरीज से संभालेंगे जिम्मेदारी

राहुल द्रविड अभी एनसीए (NCA) के डायरेक्टर के तौर पर सेवा दे रहे थे। इसके अलावा टीम के अधिकांश खिलाड़ी उनकी देख रेख में एनसीए, अंडर-19 और इंडिया-ए के सेटअप में खेल चुके हैं।

तस्वीर: Twitter/BCCI

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे और महान बल्लेबाजों में गिने जाने वाले राहुल द्रविड (Rahul Dravid) टीम इंडिया (Team India) के अगले हेड कोच बन गए हैं। वो 17 नवंबर से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ सिरीज से अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। अभी यूएई में चल रहे विश्वकप टी-20 विश्वकप के बाद विराट कोहली कप्तानी से मुक्त हो रहे हैं, तो रवि शास्त्री कोच के पद से।

बीसीसीआई की कमेटी ने किया चुनाव

बीसीसीआई (BCCI) की ओर से नियुक्त सलाहकार समिति में सुलक्षणा नाईक, आरपी सिंह शामिल थे। उन्होंने आखिरी फैसला लेते हुए राहुल द्रविड की नियुक्ति की अनुशंसा की। राहुल द्रविड ने कहा कि मैं इस पद पर नियुक्त होकर अभिभूत हूं और अपनी जिम्मेदारियों को संभालने के लिए तैयार हूं। राहुल द्रविड ने कहा कि रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, मैं टीम के प्रदर्शन को और बेहतर बनाने की कोशिश करूंगा। 

खिलाड़ियों के साथ अच्छा संबंध

राहुल द्रविड अभी एनसीए (NCA) के डायरेक्टर के तौर पर सेवा दे रहे थे। इसके अलावा टीम के अधिकांश खिलाड़ी उनकी देख रेख में एनसीए, अंडर-19 और इंडिया-ए के सेटअप में खेल चुके हैं। राहुल द्रविड ने कहा कि वो अधिकतर खिलाड़ियों के साथ बेहतर संबंध रखते हैं और मैं अगले दो साल तक इसे बेहतरीन करने की कोशिश करूंगा।

You can share this post!

INDvsAF: टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, पढ़ें; ओवर-दर-ओवर कैसे रहा मैच

INDvsAF: बल्लेबाजों के हल्लाबोल के बाद अश्विन-शमी चमके, टीम इंडिया ने हासिल की 66 रनों से जीत

Leave Comments