होम / खेल-खिलाड़ी

पाकिस्तान ने बांग्ला टाइगर्स का किया शिकार, 2-0 से सिरीज की अपने नाम

पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान ने महज 42 रन देकर 8 विकेट हासिल किये थे। इस तरह से पाकिस्तान को 2013 रन की बढ़त मिली और बांग्लादेश को फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

तस्वीर: Twitter/PCB

ढाका: पाकिस्तान और बाग्ंलादेश के बीच ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट को पाकिस्तान ने पारी और 8 विकेट से अपने नाम कर लिया है। ये मैच बारिश और खराब रोशनी की वजह से काफी दिक्कतों के बीच हुआ, लेकिन पाकिस्तान की ओर से पहली पारी में बनाए गए 300 रन बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए काफी साबित हुआ और बांग्लादेशी बल्लेबाज दो पारियों में मिलकर भी ये रन नहीं बना पाए। बांग्लादेश की दूसरी पारी 205 रनों पर आल आउट हो गई और पारी के साथ 8 रनों से मैच गवां बैठी।

मैच के आखिरी दिन बांग्लादेश के गिरे 13 विकेट

इससे पहले, पाकिस्तान की पहली पारी 300 के जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम पहली पारी में 87 रनों पर आल आउट हो गई थी। पाकिस्तानी स्पिनर साजिद खान ने महज 42 रन देकर 8 विकेट हासिल किये थे। इस तरह से पाकिस्तान को 2013 रन की बढ़त मिली और बांग्लादेश को फॉलोआन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। मैच के आखिरी दिन बांग्लादेश की टीम ने 13 विकेट गवां दिये और मैच के साथ ही सिरीज में भी 0-2 की हार झेलने पड़ी। पाकिस्तान के तरफ से अपना पहला मैच खेल रहे साजिद खान ने इस मैच में कुल 12 विकेट लिए। उन्होने पहली पारी में 42 रन देकर 8 विकेट लिए और दूसरी पारी में 86 रन देकर 4 विकेट झटके। उन्हें ही मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, आबिद अली को मैन ऑफ द सिरीज चुना गया।

पाकिस्तान ने 300 रनों पर ही पारी कर दी थी घोषित

मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने अपनी पारी 300 रनों पर घोषित की, तो उसके सिर्फ 4 विकेट गिरे थे। पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली। हालांकि कोई बल्लेबाज शतक तो नहीं बना पाया, लेकिन सभी ने उपयोगी योगदान जरूर दिया। पाकिस्तान के ओपनर आबिद अली ने 39 तो दूसरे ओपनर अब्दुल्लाह शफीक ने 25 रन बनाए। इसके बाद आने वाले सभी 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। अजहर अली ने 56, कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 76 रन बनाए तो फवाद आलम 50 रन और मोहम्मद रिजवान 53 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए तजिउल इस्लाम ने 2 विकेट लिए तो इबादत हुसैन और खालिद अहमद को एक-एक विकेट मिला। 

महमूदुल हसन जॉय ने किया डेब्यू

बांग्लादेश के लिए इस मैच से महमूदुल हसन जॉय (Mahmudul Hasan Joy) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। वो बांग्लादेश के अंडर-19 टीम के अहम खिलाड़ी रह चुके हैं और विश्वकप विजेता टीम के सदस्य भी। 21 साल के हसन ने अभी तक सिर्फ 8 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतकों के साथ 574 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 41 का रहा। हालांकि अपने डेब्यू पर वो कुछ खास नहीं कर सके और खाता खोले बिना साजिद खान के शिकार बने। इसके बाद बांग्लादेशी बल्लेबाज 'तू चल-मैं आया' की तर्ज पर लगातार आउट होते चले गए।

You can share this post!

ऋतुराज गायकवाड का जलवा बरकरार, विजय हजारे ट्रॉफी जड़ा शानदार शतक

BCCI का बड़ा फैसला, Virat Kohli की जगह Rohit Sharma को बनाया Team India का White Ball Captain

Leave Comments