होम / खेल-खिलाड़ी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रचा नया इतिहास, T-20 में बनाया ये खास रिकॉर्ड 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। एक साल में पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा 18 टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। 

मैच की तस्वीर

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ  सोमवार को हो रहे पहले टी20 मैच में 63 रनों से हरा कर पाकिस्तान ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। एक साल में पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा 18 टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।
टी20 क्रिकेट में इस साल यह किसी भी टीम की सबसे ज्यादा जीत है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम  ने इस दौरान अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा है। एक साल में 18 टी-20 मैच जीतने वाली पाकिस्तान पहली टीम बन गई है। इससे पहले पाकिस्तान ने साल 2018 में कुल 17 टी20 मैच जीते थे।

पाकिस्तान ने बनाएं 200/6
पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 63 रनों से हरा दिया। कराची के नेशनल स्टेडियम में सोमवार को खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का करते हुए 6 विकेट पर 200 रन बनाए। पाकिस्तान के 201 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम 19 ओवर में ही  137 रन पर सिमट गई। उनकी ओर से ओपनर शाई होप ने सबसे अधिक 31 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद वसीम जूनियर ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। 

बल्लेबाजों का धाकड़ प्रदर्शन
पाकिस्तान की  इस बड़ी जीत में सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, हैदर अली, तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर और शादाब खान का शानदार प्रदर्शन रहा। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 52 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 78 और हैदर अली ने 39 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के की मदद से 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। आखिर में मोहम्मद नवाज ने 10 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से रोमियो शेफर्ड को दो सफलता मिली।

You can share this post!

टाइम्स एथलीट ऑफ द ईयर बनी ये दिग्गज, खेल नहीं बल्कि इस वजह से मिला सम्मान

Khelo India U-21 महिला हॉकी लीग की शुरूआत, खेलमंत्री ने किया उद्घाटन

Leave Comments