होम / खेल-खिलाड़ी

स्मृति मंधाना को आईसीसी महिला टी20 'टीम ऑफ द ईयर' में किया गया शामिल

इंग्लैंड की अनुभवी ऑलराउंडर नट ने पूरे साल कई प्रभावशाली प्रदर्शन किए। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने एक अर्धशतक सहित कुल 153 रन बनाए और 20.20 के औसत से 10 विकेट भी चटका

फाइल फोटो

दुबई: भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को बुधवार को 2021 के लिए आईसीसी महिला टी20 'टीम ऑफ द ईयर' में शामिल किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद एक कैलेंडर वर्ष में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करता है। टी20 में 31.87 के औसत से 255 रन बनाने वाली स्मृति 2021 में भारत की सर्वोच्च स्कोरर थी। उन्होंने इस साल खेले गए नौ मैचों में दो अर्धशतक बनाए। यह तीसरी बार है, जब स्मृति ने 2018, 2019 और 2021 में टी20 टीम के लिए जगह बनाई है। दिलचस्प बात यह है कि स्मृति इलेवन में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जिसमें इंग्लैंड के नट साइवर को कप्तान बनाया गया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया की कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है।

इंग्लैंड की खिलाड़ियों का लिस्ट में जलवा

इंग्लैंड की अनुभवी ऑलराउंडर नट ने पूरे साल कई प्रभावशाली प्रदर्शन किए। मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने एक अर्धशतक सहित कुल 153 रन बनाए और 20.20 के औसत से 10 विकेट भी चटकाए। इंग्लैंड की अन्य खिलाड़ियों में विकेटकीपर-बल्लेबाज एमी जोन्स, बाएं हाथ के स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन, सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट और डैनी व्याट भी टीम में शामिल हैं। आईसीसी द्वारा घोषित ग्यारह में दक्षिण अफ्रीका की तीन खिलाड़ी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्डट और तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल और मारिजाने कप के अलावा आयरलैंड की ऑफ स्पिन ऑलराउंडर गैबी लुईस और जिम्बाब्वे की ऑफ स्पिन गेंदबाज लोरिन फिरी को भी जगह दी गई है।

आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर : स्मृति मंधाना, टैमी ब्यूमोंट, डैनी व्याट, गैबी लुईस, नट साइवर (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), लौरा वोल्वार्डट, मारिजने कप, सोफी एक्लेस्टोन, लॉरिन फिरी और शबनम इस्माइल।

आईसीसी पुरुष टी-20 टीम में एक भी भारतीय नहीं

आईसीसी ने पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर में बुधवार को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लीडर बनाया गया है। इस टीम में कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद एक साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करता है। आजम 2021 में सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे। टी20 विश्व कप के छह पारियों में उन्होंने 60.60 की औसत से 303 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में समाप्त किया। कुल मिलाकर बाबर ने 29 मैच खेले और 37.56 की औसत से एक शतक और नौ अर्धशतकों के साथ 939 रन बनाए। साथ ही उनकी कप्तानी की भी प्रशंसा की गई, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया था।

You can share this post!

ICC Mens T-20 'Team of the Year' के कप्तान बने बाबर आजम, एक भी भारतीय नहीं बना पाया जगह

2022 AFC Women's Asian Cup: दो भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया आइसोलेट

Leave Comments