होम / खेल-खिलाड़ी

Ind vs NZ: Team India ने न्यूजीलैंड को दी 7 विकेट से मात, पंत ने लगातार 2 छक्के उड़ाकर दिलाई जीत

पंत 6 गेंदों पर 2 छक्के लगाकर 12 रन बनाकर नाबाद रहे, तो दूसरे छोर पर वेंकटेश अय्यर 11 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

तस्वीर: Twitter/BCCI

रांची: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में 7 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया के ओपनरों ने शारदार अर्धशतकीय पारियां खेली और आखिर में रिषभ पंत ने लगातार दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर टीम को 17.2 ओवर में ही 7 विकेट से हरा दिया। पंत 6 गेंदों पर 2 छक्के लगाकर 12 रन बनाकर नाबाद रहे, तो दूसरे छोर पर वेंकटेश अय्यर 11 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे। अय्यर ने अपनी पारी में 2 चौके लगाए। न्यूजीलैंड के लिए तीनों विकेट कप्तान टिम साउदी ने लिये, उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 16 रन देकर तीन विकेट लिये।

रोहित-राहुल ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारियां

भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान के एल राहुल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने पहले विकेट के लिए 13.2 ओवरों में 117 रन जोड़े। इस स्कोर पर के एल राहुल 49 गेंदों पर 65 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टिम साउदी ने ग्लेन फिलिप के हाथों कैच आउट कराया। राहुल ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके बाद रोहित शर्मा 15.3 ओवरों में 135 रनों के कुल स्कोर पर टिम साउदी के ही शिकार बने। उन्होंने 36 गेंदों पर 55 रन बनाए। रोहित ने एक चौका और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसके तुरंत बाद सूर्य कुमार यादव दूसरी ही गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें साउदी ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद अय्यर और पंत टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे।

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के सामने रखा था 154 रनों का लक्ष्य

इससे पहले, टीम इंडिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिचेल ने 4.2 ओवरों में पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। इसी स्कोर पर दीपक चाहर ने गुप्टिल को पंत के हाथों कैच आउट करा दिया। उन्होंने 15 गेंदों पर 31 रन धुन दिये। इस पारी के दौरान ही गुप्टिल टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए। उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ा। न्यूजीलैंड के अन्य बल्लेबाजों डेरिल मिचेल 28 गेदों पर 31 रन, मार्क चैपमैन ने 17 गेंदों पर 21 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स 21 गेदों पर 34, टिम सिफर्ट्स 15 गेदों पर 13 रन बनाकर आुट हुए। इसके अलावा जिमी नीशाम 12 गेदों पर 3 रन ही बना सके। मिचेल सैंटनर 8 और एडम मिलने 5 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया के लिए हर्षल पटेल ने 2 और भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, अक्षर पटेल के साथ ही रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिये। 

हर्षल पटेल का दमदार डेब्यू

इस मैच से हर्षल पटेल ने डेब्यू किया। उन्हें मोहम्मद सिराज की जगह टीम में शामिल किया। सिराज को पिछले मैच में चोट लग गई थी। हर्षल पटेल ने टीम को निराश नहीं किया और दो विकेट झटके। उन्होंने अपनी मिक्सिंग से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया।

Related Tags:
Ind-vs-NZ -New-Zealand-tour-of-India -New-Zealand-vs-India -Team-India -Rohit-Sharma -KL-Rahul -Rishabh-Pant -Harshal-Patel -R-Ashwin -Bhuvneshwar-Kumar -Martin-Guptil -Glane-Philips

You can share this post!

RCB को झटका, एबीडी ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास; नहीं खेंलेगे IPL

राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच बनाए जाने पर पूर्व क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम ने कही ये बात

Leave Comments