होम / खेल-खिलाड़ी

मो. शमी की जमकर धुनाई करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर रिजवान ने किया उनका बचाव, कही ये बात

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और स्टार बैट्समैन मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने मोहम्मद शमी का बचाव किया है।

तस्वीर: Twitter/iMRizwanPak

नई दिल्ली: भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद स्टार बॉलर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हालांकि ट्रोलर्स का लोग विरोध भी कर रेह हैं, लेकिन इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और स्टार बैट्समैन मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने मोहम्मद शमी का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि अपने स्टार खिलाड़ियों का सम्मान किया जाना चाहिए। 

खिलाड़ियों पर पड़ने वाले दबाव का अंदाजा नहीं

रिजवान ने ट्विटर पर लिखा, 'किसी प्लेयर को अपने देश और अपने लोगों के लिए जिस तरह के दबाव, संघर्ष और बलिदान से गुजरना पड़ता है, उसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। मोहम्मद शमी एक स्टार है और दरअसल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। कृपया अपने स्टार्स का सम्मान करें। इस खेल के जरिए लोगों को साथ लाया जाना चाहिए और उन्हें बांटना नहीं चाहिए।'

 

रिजवान ने की थी शमी की गेंदों की धुनाई

बता दें कि रिजवान ने पाकिस्तान की जीत में 55 गेंदों पर 79 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई थी। मोहम्मद शमी के आखिरी ओवर की पहली तीन गेंदों पर रिजवान ने छक्का, चौका, चौका लगाया था और सिंगल लेकर दूसरी छोर पर चले गए थे। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर बाबर आजम ने दो रन लेकर पाकिस्तान को भारत पर 10 विकेट से जीत दिला दी थी।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Pak T20WC 2021: विश्वकप में पहली बार जीता पाकिस्तान, 10 विकेट से भारत को हराया

भारत की हार के बार शमी हो रहे ट्रोल

बता दें कि रविवार को क्रिकेट के टी 20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान से हार गया था। इस मैच में मोहम्मद शमी की अच्छी खासी पिटाई हुई थी। उन्होंने अपने 3.5 ओवरों में 43 रन लुटा दिये थे। उन्हें ही क्या, पूरी टीम मिलकर भी एक विकेट तक नहीं ले पाई थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था। इसके बाद शमी के समर्थन में सचिन तेंदुलकर और विरेंद्र सहवाग समेत कई पूर्व क्रिकेटर सामने आए थे और उन्होंने शमी को ट्रोल कर रहे लोगों को जमकर लताड़ लगाई थी।

You can share this post!

IPL Auction : आईपीएल में अगले साल से अहमदाबाद-लखनऊ बेस्ड 2 नई टीमें, इन ग्रुप्स ने मारी बाजी

T20 World Cup: मुसीबत में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दी 8 विकेट से करारी मात

Leave Comments