होम / खेल-खिलाड़ी

पटेल-स्टार्क के साथ 'Player of the Month' अवॉर्ड के लिए Mayank Agarwal का भी नाम

पटेल का नाम दिसंबर में क्रिकेट के इतिहास में अमर हो गया, जब उन्होंने भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लिए, जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में तीस

तस्वीर: IANS

दुबई: भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को दिसंबर 2021 के लिए आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए नामांकित किया गया है। तीनों ने पिछले महीने के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपने देशों के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद नामांकन हासिल किया।

मयंक अग्रवाल ने मिले मौके को भुनाया

मयंक अग्रवाल को सबसे अधिक मौके तब मिले, जब साथी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल और केएल राहुल किसी कारण वश न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से चूक गए थे। मुंबई और सेंचुरियन में दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 69.00 की औसत से 276 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक शामिल है। कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रा पर समाप्त होने के बाद, भारत ने मुंबई में न्यूजीलैंड को 327 रनों से हरा दिया था और मयंक इस जीत के सूत्रधार थे, क्योंकि उन्होंने दोनों पारियों में 150 और 62 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने भारत में पहली बार किले सेंचुरियन को तोड़ने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ऐजाज पटेल-स्टार्क भी दौड़ में

पटेल का नाम दिसंबर में क्रिकेट के इतिहास में अमर हो गया, जब उन्होंने भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लिए, जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले टेस्ट में तीसरे खिलाड़ी बन गए। बाएं हाथ के स्पिनर ने पिछले महीने में सिर्फ एक टेस्ट खेला, लेकिन उन्होंने 16.07 की औसत से 14 विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ केवल 12 दिनों के खेल में एशेज जीत लिया था। सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में उन्होंने 19.64 के औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाए।

You can share this post!

Ashes: उस्मान ख्वाजा ने लगातार दो पारियों में जड़े शतक, इंग्लैंड को जीत के लिए 358 रनों की जरूरत

फिर से क्रिकेट की दुनिया में लौटे स्टार बल्लेबाज रामनरेश सरवन, संभाली ये जिम्मेदारी

Leave Comments