होम / खेल-खिलाड़ी

T20 World Cup: मैथ्यू हेडेन-वर्नोन फिलेंडर को मिली पाक टीम की बड़ी जिम्मेदारी, मिस्बाह-वकार की लेंगे जगह

रमीज राजा ने फिलेंडर (Vernon Philander) की नियुक्ति पर बोलते हुए कहा कि वो विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज रहे हैं। उन्हें गेंदबाजी की बारीकियां पता है।

फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन (Matthew Hayden) को बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी दी है। वो टी-20 विश्वकप से पहले ही टीम से जुड़ जाएंगे। इसके साथ ही वर्नोन फिलेंडर (Vernon Philander) को गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस बीच, रमीज राजा ने पीसीबी चेयरमैन का पद संभाल लिया है। उन्होंने पद संभालने के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और हेडेन-फिलेंडर की नियुक्ति की जिम्मेदारी दी। 

पाकिस्तानी टीम में आक्रामकता लाने के लिए हेडेन की नियुक्ति

रमीज राजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में आक्रामकता लाने के लिए मैथ्यू हेडेन (Matthew Hayden) को ये जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें क्रिकेट का खूब अनुभव है। उन्हें कई विश्वकप खेलने और जीतने का अनुभव है। उनके आने से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में आक्रामकता आएगी। रमीज राजा ने फिलेंडर (Vernon Philander) की नियुक्ति पर बोलते हुए कहा कि वो विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज रहे हैं। उन्हें गेंदबाजी की बारीकियां पता है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में शानदार तेज गेंदबाज मौजूद हैं, ऐसे में फिलेंडर के होने से उनमें सटीकता भी आएगी। 

मिस्बाह उल हक-वकार यूनुस की लेंगे जगह

मिस्बाह उल हक अबतक मुख्य कोच थे। उन्होंने रमीज राजा के पीसीबी चीफ बनने के बाद इस्तीफा दे दिया था। इसके साथ ही गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने भी इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह पाकिस्तानी टीम की जिम्मेदारी सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को दी गई है। उनकी नियुक्ति मौजूदा समय में जारी क्रिकेट सीरीज के लिए हुई थी। ऐसें में हेडेन और फिलेंडर (Vernon Philander) को पूर्णकालिक जिम्मेदारी दी गई है।

रमीज राजा बने पीसीबी अध्यक्ष

गौरतलब है कि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raza) को सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। वह एहसान मनी की जगह अगले तीन साल तक यह पद संभालेंगे। यह रमीज का पीसीबी के साथ दूसरा कार्यकाल होगा। वह 2003 से 2004 तक बोर्ड के मुख्य कार्यकारी रह चुके हैं। विश्व कप 1992 विजेता टीम के सदस्य रह चुके रमीज से पहले अब्दुल हफीज कारदार ( 1972 से 1977), जावेद बुर्की (1994 से 1995) और एजाज बट (2008-2011) पीसीबी के अध्यक्ष पद पर काबिज होने वाले पूर्व क्रिकेटर रहे हैं।

You can share this post!

US OPEN 2021 : डेनिल मेदवेदेव का यूएस ओपन पर कब्जा, फाइनल में टूटा जोकोविच का सपना

विश्वकप विजेता कप्तान का संन्यास, IPL में सबसे ज्यादा विकेटों का रिकॉर्ड है बरकरार

Leave Comments