होम / खेल-खिलाड़ी

विश्वकप विजेता कप्तान का संन्यास, IPL में सबसे ज्यादा विकेटों का रिकॉर्ड है बरकरार

यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर रहे लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका (Sri Lanka) को अपनी कप्तानी में आईसीसी वर्ल्ड कप 2014 (ICC T20 World Cup 2014) जिताया था। उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को टी-20 विश्वकप जिताने वाले कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने अचानक सन्यास की घोषणा की। माना जा रहा था कि वो श्रीलंका के लिए आखिरी बार विश्व कप में मैदान में उतरेंगे, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका नहीं दिया, जिसके बाद उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी। खुद ट्विटर पर एक यू-ट्यूब लिंक उन्होंने पोस्ट किया और सन्यास के बारे में अपनी सभी फ्रेंचाइजीज के साथ फैन्स को भी सूचना दी।

साल 2014 में श्रीलंका को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन

यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर रहे लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका (Sri Lanka) को अपनी कप्तानी में आईसीसी वर्ल्ड कप 2014 (ICC T20 World Cup 2014) जिताया था। उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अपने बयान में कहा, 'मैं अपना टी-20 का जूता टांग रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेस से रिटायर हो रहा हूं, उन सभी लोगों का शुक्रिया जिन्होंने इस सफर में मेरा साथ दिया। मैं आने वाले सालों में अपना तजुर्बा यंग क्रिकेटर्स के साथ शेयर करना चाहता हूं।'

देखें, लसिथ मलिंगा का ट्वीट

 


मलिंगा के नाम सबसे ज्यादा हैट्रिक का विश्व रिकॉर्ड

लसिथ मलिंगा के नाम टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का विश्व रिकॉर्ड है। उन्होंने पांच बार टी-20 क्रिकेट में हैट्रिक लिये हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 गेदों पर चार विकेट लेने का कारनामा भी किया है। उन्हें उनके सटीक यॉर्कर गेदों के लिए जाना जाता है। उन्हें स्लोवर गेदों से विकेट लेने में भी महारत हासिल थी। 

मलिंगा का शानदार क्रिकेट करियर

लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने 30 टेस्ट में 101 विकेट, 226 वनडे में 338 विकेट, और 84 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 107 विकेट हासिल किए हैं। वो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने भारत की इस मेगा टी-20 लीग के 122 मुकाबलों में 170 शिकार किए हैं।  आईपीएल में अभी तक कोई भी गेदबाज उनका रिकॉर्ड नहीं तोड़ सका है। इस साल वो मुंबई इंडियंस टीम के साथ बतौर गेदबाजी सलाहकार जुड़े हैं। 

You can share this post!

T20 World Cup: मैथ्यू हेडेन-वर्नोन फिलेंडर को मिली पाक टीम की बड़ी जिम्मेदारी, मिस्बाह-वकार की लेंगे जगह

IPL 2021: प्रैक्टिस मैच में एबी डिविलियर्स की तूफानी सेंचुरी, विराट कैंप में खुशी की लहर

Leave Comments