होम / खेल-खिलाड़ी

Rohit Sharma से मतभेदों को Virat Kohli ने नकारा, बोले-'कप्तानी छोड़ना अपराध नहीं'

विराट कोहली ने कहा BCCI के साथ मेरी कोई भी बातचीत नहीं हुई है। मुख्य चयनकर्ताओं ने मुझसे कहा कि अब से मैं एकदिवसीय क्रिकेट का कप्तान नहीं हूं।

फाइल फोटो

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के द्वारा स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को एकदिवसीय क्रिकेट में कप्तान की भूमिका से हटाए जाने के बाद से चल रहे कथित विवाद पर बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के बाद अब विराट कोहली ने भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पहली बार इस मामले पर बयान दिया है।

एएनआई से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा "BCCI के साथ मेरी कोई भी बातचीत नहीं हुई है। BCCI ने अपनी बैठक से करीब डेढ़ घंटे पहले मुझसे सम्पर्क किया था। बोर्ड के मुख्य चयनकर्ताओं ने टेस्ट टीम से चर्चा की जिसके बाद 5 चयनकर्ताओं की एक पैनल ने मुझसे कहा कि अब से मैं एकदिवसीय क्रिकेट का कप्तान नहीं हूं।" 

खेलने के लिए हमेशा हूं उपलब्ध

आगे कोहली ने कहा जब मैंने T20 की कप्तानी पर चर्चा करने के लिए BCCI से संपर्क किया था तब मैंने बोर्ड के सदस्यों के सामने स्पष्ट रूप से कहा था कि अगर बोर्ड के पदाधिकारी या चयनकर्ताओं को लगता है कि मुझे अब किसी भी जिम्मेदारी को नहीं संभालना चाहिए तो मैं उनके इस फैसले का स्वागत करता हूं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी होने वाले एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में उपलब्ध रहने के सवाल पर विराट कोहली ने उत्तर दिया, मैंने बोर्ड के सामने साफ तौर पर कहा है कि मैं चयन के लिए हमेशा उपलब्ध हूं। एकदिवसीय मैचों के लिए उपलब्ध हूं। मैं हमेशा से खेलने के लिए उत्सुक था और आगे भी रहूंगा।

 

कप्तानी छोड़ना अपराध नहीं

T20 की कप्तानी छोड़ने के सवाल पर विराट कोहली ने कहा, मैंने T20 की कप्तानी को छोड़ने से पहले BCCI को बताया था।मैंने BCCI के सामने अपनी बात रखी। बोर्ड ने भी मेरी इस बात को बहुत अच्छे तरीके से लिया और समझा। मेरा T20 की कप्तानी छोड़ना कोई अपराध नहीं था। मेरे इस फैसले को एक प्रगतिशील कदम बताते हुए BCCI की ओर से खूब सराहा भी गया। मैंने उस वक्त उनसे कहा था कि मैं एकदिवसीय और टेस्ट के कप्तान के रूप में बना रहूँगा।

आपको बता दें कि इस साल सितंबर के महीने मे विराट कोहली ने T20 क्रिकेट में कप्तानी की भूमिका छोड़ दी थी। इसके बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट में कप्तान की भूमिका से भी हटा दिया है। उनकी जगह पर रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है। हालांकि इसके बाद से ही रोहित-विराट के बीच मतभेद की खबरें आ रही थी, लेकिन विराट कोहली ने अब इनपर लगाम लगाने की कोशिश की है।

You can share this post!

Khelo India U-21 महिला हॉकी लीग की शुरूआत, खेलमंत्री ने किया उद्घाटन

सलाखों के पीछे पहुंचा पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टार, गंभीर आरोपों में दूसरी बार हुई गिरफ्तारी

Leave Comments