होम / खेल-खिलाड़ी

IPL Updates: अहमदाबाद ने जोड़े तीन खतरनाक खिलाड़ी, विरोधियों की नाक में दम करने की रखते हैं ताकत

शुभमन गिल पिछले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेले थे. हालांकि टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 में दो नई टीमें जुड़ रही हैं। लखनऊ फ्रेंचायजी और अहमदाबाद फ्रेंचायजी। लखनऊ की टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ का खुलासा कर दिया है, तो अब अहमदाबाद फ्रेंचायजी ने भी अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिये हैं। अहमदाबाद की टीम ने खिलाड़ियों के पूल से हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा है। ये तीनों ही खिलाड़ी अपनी अपनी टीमों की ओर से रिटेन नहीं किये गए थे। और अब अहमदाबाद ने मोटी रकम देकर इन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़े हैं।

हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान, राशिद भी पाएंगे बराबर रकम

अहमदाबाद की टीम ने हार्दिक पांड्या को लीडरशिप रोल के लिए चुना है। हालांकि हार्दिक ने कभी कप्तानी नहीं की है। लेकिन अहमदाबाद ने लीडरशिप रोल के लिए हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ा है। वो स्थानीय खिलाड़ी भी हैं। राशिद खान पहले अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं और शुभमन गिल को भी कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से लीडरशिप रोल में रखा गया था। ऐसे में ये तीन खिलाड़ी अहमदाबाद फ्रेंचायजी के लिए अहम रोल निभाएंगे। जानकारी के मुताबिक, हार्दिक पांड्या और राशिद खान को बराबर 15 करोड़ की रकम मिलेगी। वहीं शुभमन गिल को भी 7 करोड़ की बड़ी रकम मिलने वाली है। बता दें कि शुभमन गिल पिछले आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेले थे. हालांकि टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। वहीं, राशिद लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे थे। इसके अलावा हार्दिक पांड्या जो मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, उन्हें भी रिटेन नहीं किया गया था।

पिछले आईपीएल सीजन में इन खिलाड़ियों को मिली थी इतनी रकम

बता दें कि पिछले IPL सीजन में हार्दिक पांड्या को 11 करोड़ जबकि राशिद खान को 9 करोड़ रुपये मिले थे। इस तरह से हार्दिक पांड्या को 4 करोड़ जबकि राशिद खान को 6 करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। शुभमन गिल को आईपीएल 2021 में 1.8 करोड़ रुपये मिले थे और अब उन्हें 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। शुभमन गिल टीम इंडिया अंडर-19 की उपकप्तानी भी कर चुके हैं। वो टॉप ऑर्डर में बैटिंग करते हैं। वहीं, राशिद खान और हार्दिक पांड्या 4-7 तक बल्लेबाजी करते हैं। राशिद की गेंदबाजी को पिक करना आज भी विरोधी खिलाड़ियों के लिए बड़ी चुनौती है। हालांकि हार्दिक की गेंदबाजी अभी उनके लिए समस्या बनी हुई है।

You can share this post!

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बोलैंड को काउंटी टीम से खेलने के लिए मिल रहे 'कॉल

SA vs IND: साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 31 रनों से हराया, शार्दूल ठाकुर का संघर्ष गया बेकार

Leave Comments