होम / खेल-खिलाड़ी

कोरोना के खतरे की वजह से पांचवां टेस्ट मैच रद्द, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी COVID-19 निगेटिव हैं। लेकिन कोरोना के डर की वजह से टेस्ट मैच कैंसिल कर दिया गया है। इसकी वजह है कोरोना पॉजिटिव पाए गए फिजियो के संपर्क में खिलाड़ियों का लगातार बने रहना।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी COVID-19 निगेटिव हैं। लेकिन कोरोना के डर की वजह से पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल कर दिया गया है। इसकी वजह है कोरोना पॉजिटिव पाए गए फिजियो के संपर्क में खिलाड़ियों का लगातार बने रहना। मानचेस्टर टेस्ट मैच रद्द होने के साथ ही भारत ने पटौदी सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। 

ईसीबी ने बीसीसीआई से बातचीत के बाद लिया फैसला

आज सुबह खबर आई थी कि सभी खिलाड़ी कोरोना निगेटिव हैं, ऐसे में मानचेस्टर में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच को थोड़ी देर से ही सही, खेला शुरू होना था। लेकिन अब खबर आ रही है कि ईसीबी और बीसीसीआई ने बातचीत करने के बाद पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया। कई शीर्ष भारतीय खिलाड़ी इस मैच में खेलने को इच्छुक नहीं थे। खुद ईसीबी ने ट्विटर पर मैच के रद्द होने की जानकारी दी।

 

भारत ने 2-1 से जीती सीरीज, 14 साल बाद किया कारनामा

टीम इंडिया ने पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने के साथ ही 14 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा कर दिखाया। साल 2007 में आखिरी बार भारतीय टीम ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी। उसके बाद के तीन दौरों पर टीम इंडिया को बुरी तरह से मात मिली थी। इस बीच भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी, कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड के दौरे किये थे। लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में इस बात टीम ने 2-1 से पटौदी सीरीज जीत लिया है।

भारटीय टीम कैंप में कोरोना के कई मामले

परमार की पॉजिटिव COVID-19 रिपोर्ट ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को यह स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया था कि टेस्ट को लेकर अनिश्चितता है। मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के बाद, स्टाफ के एक और सदस्य के पॉजिटिव रिपोर्ट ने टीम को गुरुवार को अपना प्रैक्टिस रद्द करने के लिए मजबूर कर दिया। ओवल टेस्ट के दौरान शास्त्री के वायरस के संपर्क में आने के बाद परमार का टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। टीम के मुख्य फिजियो नितिन पटेल का आइसोलेशन में जाने के बाद टीम बिना फिजियो है। शास्त्री और पटेल के अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर और अरुण भी लंदन में आइसोलेशन में हैं। सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

You can share this post!

IndvsEng: इंडियन कैंप में कोरोना का नया केस, Manchester टेस्ट हो सकता है रद्द!

सुनील गावस्कर ने कहा 26/11 के हमले के बाद इंग्लैंड ने जो किया, उसे भारतीय क्रिकेट टीम न भूले

Leave Comments