होम / खेल-खिलाड़ी

RRvsSRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने बिगाड़ा राजस्थान रॉयल्स का खेल, 7 विकेट से दी करारी मात

इस मैच के लिए राजस्थान रॉयल्स की तरफ से चोटिल बॉलर कार्तिक त्यागी मैच में नहीं उतरे। वहीं, तबरेज शम्सी और डेविड मिलर भी टीम में जगह नहीं बना सके।

तस्वीर: Twitter/SRH

दुबई: आईपीएल 2021 के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 7 विकेट से हरा दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने 165 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 51 रनों की शानदार पारी खेली, तो अभिषेक शर्मा नाबाद 21 रन बनाकर आखिर तक डटे रहे और टीम को 9 गेंदे बाकी रहते जीत दिला दी। राजस्थान रॉयल्स के लिए चेतन साकरिया, मुस्तफिजुर रहमान और महिपाल लोमरर ने एक-एक विकेट लिये।

हैदराबाद की सलामी जोड़ी ने दी शानदार शुरुआत

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। रिद्धिमान साहा और जैसन रॉय ने महज 5 ओवरों में 57 रन जोड़ दिये थे। इसी स्कोर पर छठें ओवर की पहली गेंद पर साहा स्टंप आउट हो गए। उनका विकेट लोमरर को को मिला। इसके बाद कप्तान केन विलियमसम क्रीज पर आए और जैसन रॉय का अच्छा साथ दिया। जैसन रॉय 60 रन बनाकर आउट हुए। उस समय तक टीम 114 रन बना चुकी थी। वहीं, टीम का तीसरा विकेट 119 रनों के कुल स्कोर पर प्रियम गर्ग के रूप में गिरा, वो खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद अभिषेक और विलियमसन ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। ये हैदराबाद की दस मैचों में दूसरी जीत थी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की ये छठीं हार। 

राजस्थान रॉयल्स ने दिया था 165 रनों का लक्ष्य

इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा था। राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सर्वाधिक 82 रन बनाए। जिसमें 7 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। वो आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर आउट हुए। इस दौरान सैमसन का साथ शानदार तरीके से दिया महिपाल लोमरर ने। महिपाल 28 गेदों पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान की शुरुआत रही खराब

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स का पहला विकेट दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही गिर गया। सलामी बैटर एविन लेविस को भुवनेश्वर कुमार ने अब्दुल समद के हाथों कैच आउट करा दिया। वो 4 गेदों पर महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे सलामी बैटर यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। राजस्थान रॉयल्स का दूसरा विकेट 67 रनों के कुल स्कोर पर जायसवाल के रूप में गिरा। वो संदीप शर्मा की गेंद पर प्लेड ऑन हो गए। यशस्वी जायसवाल ने 23 गेदों पर 36 रन बनाए। इसके बाद लिविंगस्टोन 4 ही रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन फिर महिपाल ने मोर्चा थाम लिया। 

आखिरी ओवर में सनराइजर्स के बॉलर्स ने की वापसी

आखिरी ओवर में सनराइजर्स के बॉलर सिद्धार्थ कौल को दो सफलता मिली। उन्होंने संजू के अलावा रेयान पराग को ओवर की चौथी गेंद पर आउट कर दिया। पराग अपना खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें पांचवीं गेंद पर महिपाल का भी विकेट मिल जाता, लेकिन डीप स्क्वॉयर लेग पर अब्दुल समद ने उनका कैच टपका दिया। हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने दो, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिये। 

दोनों टीमों में काफी बदलाव

इस मैच के लिए राजस्थान रॉयल्स की तरफ से चोटिल बॉलर कार्तिक त्यागी मैच में नहीं उतरे। वहीं, तबरेज शम्सी और डेविड मिलर भी टीम में जगह नहीं बना सके। उनकी जगह राजस्थान रॉयल्स ने क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट और एविन लेविस को मौका दिया। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम में 4 बदलाव हुए। जैसन रॉय, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग और सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया, नहीं डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे, केदार जाधव और खलील अहमद की टीम से छुट्टी कर दी गई। 

You can share this post!

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, बताई ये वजह

IPL 2021 : आज राजस्थान रॅायल्स और आरसीबी के बीच मुकाबला, किसके हाथ लगेगी बाजी?

Leave Comments