होम / खेल-खिलाड़ी

DCvsKKR: लो स्कोरिंग मुकाबले में KKR ने DC को 3 विकेट से हराया, प्ले ऑफ की तरफ बढ़ाए कदम

केकेआर के गेंदबाजों पर शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बैटर्स ने दबदबा बना लिया और 4.5 ओवरों में 35 रन जोड़ दिए।

तस्वीर: Twitter/KKR

शरजाह: आईपीएल 2021 के 41वें मैच में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर के सामने 128 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे केकेआर ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में कई बार उतार चढ़ाव आए, लेकिन सुनील नरेन का कैमियो कारगर साबित हुआ और आखिर में विकेट गिरते रहने के बावजूद केकेआर ने 10 गेंद बाकी रहते मुकाबले को जीत लिया। केकेआर की तरफ से नीतीश राणा ने सर्वाधिक 36 रन बनाए और वो आखिर तक नाबाद रहे।

दिल्ली कैपिटल्स के सामने फौलाद की तरह खड़े हुए नीतीश राणा

केकेआर के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे, लेकिन नीतीश राणा ने एक छोर थामे रखा। उन्होंने 27 गेदों पर 36 रन बनाए, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल रहे। राणा के अलावा सुनील नरेन ने 10 गेदों पर 21 रनों की छोटी मगर काफी आकर्षक पारी खेली। उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए और एक तरफ मुश्किल में फंसती दिख रही टीम को आगे बढाया। हालांकि उनके आउट होने के बाद एक बार रनगति भी काफी गिर गई थी, साथ ही आखिर में टिम साउदी का भी विकेट गिर गया तो लगा कि खेल में अभी ट्विस्ट बाकी है। लेकिन नीतीश राणा ने ऐसा होने नहीं दिया और चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया था 128 रनों का लक्ष्य

इससे पहले, केकेआर ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया। जिसे उसके गेंदबाजों ने सही कर दिया दिखाया। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 127 रन बनाए हैं। इस तरह से केकेआर को जीतने के लिए 128 रनों का लक्ष्य मिला है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान ऋषभ पंत 36 गेदों पर 39 रन बनाकर रन आउट हो गए। 

केकेआर की शानदार गेंदबाजी

केकेआर के बॉलर्स पर शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बैटर्स ने दबदबा बना लिया और 4.5 ओवरों में 35 रन जोड़ दिए। इस ओवर की आखिरी गेंद पर शिखर धवन 24 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, दूसरे सलामी बैटर स्टीवन स्मिथ तीसरे विकेट के तौर पर 77 रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 39 रन बनाए। बात करें दूसरे बैटर्स की, तो श्रेयस अय्यर महज 1 रन बनाकर सुनील नरेन के शिकार बन गए। वो दूसरे विकेट के तौर पर आउट हुए। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए पंत और स्मिथ ने 37 रन जोड़ें। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के बैटर्स की हालत आया राम-गया राम जैसी हो गई और पूरी टीम 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही जोड़ सकी। 

केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने आज दो विकेट लिये। उन्होंने खतरनाक शिमरोन हेटमायर और अक्षर पटेल का विकेट लिया। वहीं, सुनील नरेन और लौकी फर्ग्यूसन को भी दो-दो विकेट मिले। एक विकेट टिम साउदी को मिला। दिल्ली के तीन बैटर ललित यादव, अक्षर पटेल और कगिसो रबाडा तो खाता भी नहीं खोल सके। वहीं, आवेश खान और ऋषभ पंत रन आउट होकर मैदान से बाहर निकले।

इस मैच में स्टीवन स्मिथ को मिला मौका

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने स्टीवन स्मिथ को मौका दिया है। उन्हें सलामी बैटर के तौर पर मैदान में उतारा गया। उन्होंने 39 रनों की पारी खेली। उनका विकेट 77 रनों के कुल स्कोर पर गिरा था।

You can share this post!

IPL 2021 : आज राजस्थान रॅायल्स और आरसीबी के बीच मुकाबला, किसके हाथ लगेगी बाजी?

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

Leave Comments