होम / खेल-खिलाड़ी

CSKvsRR: आखिरी गेंद पर रितुराज गायकवाड़ ने छक्का लगाकर पूरी की सेंचुरी, राजस्थान को दिया 190 रनों का लक्ष्य

अबु धाबी में खेले जा रहे मुकाबले में सीएसके ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा है। सीएसके के ओपनर रितुराज गायकवाड़ ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर...

तस्वीर: Twitter/ChanneiIPL

अबु धाबी: अबु धाबी में खेले जा रहे मुकाबले में सीएसके ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा है। सीएसके के ओपनर रितुराज गायकवाड़ ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर अपनी सेंचुरी पूरी की। रितुराज गायकवाड़ ने आखिरी 30 गेदों पर 71 रन जोड़े और आखिर में 60 गेदों पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे। सीएसके के लिए रविंद्र जाड़ेजा ने भी आखिरी वक्त में 15 गेदों पर 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स के लिए राहुल तेवतिया तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे।

सीएसके ने निर्धारित 20 ओवरों में बनाए 189 रन

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत की। गायकवाड़ और फाफ डू-प्लेसी ने पहले विकेट के लिए 6.5 ओवरों में 47 रन जोड़े। इसी स्कोर पर डू-प्लेसी को राहुल तेवतिया ने आउट कर दिया। प्लेसी ने 25 रन बनाए। प्लेसी के बाद विकेट पर आए सुरेश रैना कुछ खास नहीं कर सके और 57 रनों के कुल स्कोर पर सीएसके के दूसरे विकेट के तौर पर आउट हो गए। रैना 3 रन ही बना सके। उन्हें भी तेवतिया ने आउट किया। लेकिन रितुराज एक तरफ डटे रहे। गायकवाड़ 60 गेंद में नौ चौकों और पांच छक्कों मदद से 101 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। टीम का तीसरा विकेट मोईन अली के रूप में गिरा। लेकिन तबतक उन्होंने रितुराज के साथ मिलकर 57 रनों की साझेदारी कर ली थी। मोईन जब आउट हुए, तो टीम का स्कोर 114 रन था। उन्हें भी तेवतिया ने अपना शिकार बनाया।

आईपीएल में लगातार रन उगल रहे हैं गायकवाड़

रॉयल्स के लिये लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने चार ओवर में 39 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन गायकवाड़ ने उन्हें लगातार दो छक्के लगाकर उनका जश्न फीका कर दिया। उन्होंने बायें हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह और मुस्ताफिजूर को भी छक्के लगाये। तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को उन्होंने जिस तरह से चौका लगाया, ऐसा लगा मानो वह किसी स्पिनर को खेल रहे हों। मिडआफ और कवर के बीच उन्होंने अधिकांश चौके लगाये।

सीएसके को दिलाते रहे हैं शानदार शुरूआत

गायकवाड़ ने आईपीएल के दूसरे चरण की बहाली के बाद से 88, 38, 30, 45 और नाबाद 101 रन बनाये हैं । फाफ डु प्लेसी (25) और उनकी जोड़ी ने हर मैच में चेन्नई को शानदार शुरूआत दी है। डु प्लेसी और गायकवाड़ से अच्छी शुरूआत मिलने के कारण ही चेन्नई को सुरेश रैना, अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से रन नहीं निकलने की कमी नहीं खल रही है। दोनों ने आरसीबी के खिलाफ 71, केकेआर के खिलाफ 74, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 75 और इस मैच में 47 रन की साझेदारी की।
 

You can share this post!

AUS vs IND Pink Ball Test: झूलन गोस्वामी की अगुवाई में गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को 4/143 पर रोका

CSKvsRR : रितुराज के शतक के बावजूद रॉयल्स से हारी चेन्नई सुपर किंग्स

Leave Comments