होम / खेल-खिलाड़ी

RR vs PBKS: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक अंदाज में पंजाब किंग्स को 2 रनों से हराया, बेकार गई राहुल-मयंक की शतकीय साझेदारी

आखिरी गेद पर जीत के लिए 3 रन बनाने थे, लेकिन फैबियन एलेन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में महज 1 रन देकर 2 विकेट लेने वाले कार्तिक त्यागी मैच के हीरो साबित हुए...

तस्वीर: Twitter

दुबई: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबरे में पंजाब किंग्स को 2 रनों से हरा दिया। पंजाब किंग्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 4 रनों की जरूरत थी, लेकिन कार्तिक त्यागी ने दो विकेट लेते हुए पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को सिर्फ एक ही रन बनाने दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी। पंजाब के एडेन मार्क्रम 26 रन बनाकर नाबाद रहे। पूरन और मार्क्रम ने तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की थी, लेकिन 19वें ओवर की तीसरी गेद पर पूरन को कार्तिक त्यागी ने संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करा दिया। उन्होंने 22 गेदों पर 32 रन बनाए। लेकिन राहुल दीपक हुड्डा ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। वो खाता भी नहीं खोल सके। वहीं, आखिरी गेद पर जीत के लिए 3 रन बनाने थे, लेकिन फैबियन एलेन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में महज 1 रन देकर 2 विकेट लेने वाले कार्तिक त्यागी मैच के हीरो साबित हुए।

पंजाब किंग्स ने की शानदार शुरुआत, ओपनरों ने की शतकीय साझेदारी

पंजाब किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल और कप्तान के एल राहुल ने जोरदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। पंजाब का पहला विकेट 120 रनों के स्कोर पर गिरा। केएल राहुल तीन जीवनदानों के बावजूद अपना अर्थशतक नहीं पूरा कर सके और 49 रन बनाकर चेतन सकरिया की गेद पर कार्तिक त्यागी को कैच थमा बैठे। उन्होंने 33 गेदों की अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाए। मयंक अग्रवाल 43 गेदों पर 67 रन बनाकर दूसरे विकेट के तौर पर आउट हुए। उन्होंने तेवतिया की गेंद पर लिविंग्स्टोन को कैच थमाया। अग्रवाल ने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए। हालांकि ये उनकी टीम के लिए काफी साबित नहीं हुआ और पंजाब किंग्स को 2 रनों से करीबी हार झेलनी पड़ी।

राजस्थान रॉयल्स ने रखा था 186 रनों का लक्ष्य

आईपीएल के दूसरे दौर के तीसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेदबाजी का फैसला किया, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित कर दिया। राजस्थान ने महज 5 विकेट खोकर 164 रन बना दिये थे, लेकिन उसके बाद पंजाब के गेदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को एक के बाद एक झटके दिये और एक समय 220 के स्कोर के आसपास पहुंचती दिख रही राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवरों में 185 रनों पर आल आउट कर दिया। चेतन सकारिया 7 रन बनाकर अर्शदीप के चौथे शिकार बने। उन्हें अर्शदीप ने खुद की गेंद पर कैच आउट किया। वहीं, कार्तिक त्यागी को अर्शदीप ने पारी की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर अपने करियर में पहली बार 5 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया।

अर्शदीप ने लिये पांच विकेट

राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनर यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए तो महिला लोमरर ने सिर्फ 17 गेदों पर 43 रनों की आतिशी पारी खेली। क्रिस मोरिस 5 रन तो राहुल तेवतिया सिर्फ 2 ही रन बना सके। वहीं, रेयान पराग भी महज 4 रन बना सके। पंजाब किंग्स के लिए अर्शदीप ने पांच और मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिये। वहीं, हरप्रीत बरार और ईशान पोरेल ने एक एक विकेट लिये। 

राजस्थान रॉयल्स ने भी की थी शानदार शुरुआत

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को उसके सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी। राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाजों ने महज 5.3 ओवरों में 54 रन जोड़े। इसी स्कोर पर एविन लेविस का विकेट गिरा। उन्हें अर्शदीप सिंह ने मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराया। लेविस ने महज 21 गेदों पर 7 चौकों और एक छक्के के साथ ताबड़तोड़ 36 रन जोड़े।

विकेट गिरते रहे, रन बनते रहे

राजस्थान का दूसरा विकेट सैमसन के रूप में गिरा। उन्हें ईशान पोरेल ने कप्तान के एल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। वो सिर्फ 4 रन बना सके। राजस्थान रॉयल्स का तीसरा विकेट लिआम लिविंग्स्टोन के तौर पर गिरा। उन्हें अर्शदीप ने काउ कॉर्नर पर फैबियन एलेन के हाथों कैच कराया। उन्होंने 17 गेदों पर 25 रनों की पारी खेली। हालांकि राजस्थान रॉयल्स का चौथा विकेट ओपनर यशस्वी जायसवाल के तौर पर गिरा। उन्होंने 49 रनों की तेजतर्रार पारी में 36 गेदों का सामना किया और 6 चौकों के साथ 2 छक्के भी लगाए। यशस्वी का विकेट टीम के कुल 136 रनों के स्कोर पर गिरा। 

You can share this post!

चीयरलीडिंग है गैर-इस्लामी, अफगानिस्तान में IPL के प्रसारण पर तालिबान ने लगाया बैन

IPL 2021: SRH के T Natarajan हुए कोरोना पॉजिटिव, विजय शंकर समेत 6 लोग आइसोलेट; फिर भी होगा मैच!

Leave Comments