होम / खेल-खिलाड़ी

IND vs SA:पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 272/3, राहुल शतक लगाकर नाबाद

पहले दिन भारत की ओर से केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया। राहुल (122) और अजिंक्य रहाणे (40) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

नई दिल्लीः सेंचुरियन में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 90 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर 272 रन बनाए। पहले दिन भारत की ओर से केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया। राहुल (122) और अजिंक्य रहाणे (40) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं, अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने तीनों महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए।

अंतिम सत्र की शुरुआत कप्तान विराट कोहली ने केशव महाराज की गेंद पर शॉट लगाकर की। वहीं, दूसरे छोर पर कगिसो रबाडा ने कोहली और राहुल को थोड़ा परेशान किया, लेकिन राहुल महाराज की गेंद पर मिड-विकेट पर चौके और फिर लॉन्ग-ऑन पर छक्के की मदद से 90 के स्कोर पर पहुंच गए।

इस बीच, लुंगी एनगिडी की एक गेंद पर कोहली पहली स्लिप में वियान मुलडर को एक आसान कैच थमा बैठे और 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद आए रहाणे ने बाउंड्री लगाकर तेजी से रन बनाना शुरू किया। राहुल और रहाणे ने मिलकर भारत के स्कोर आगे बढ़ाया। इस बीच, राहुल ने महाराज की गेंद पर अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया। वह 2007 में केप टाउन में वसीम जाफर के 116 रन के बाद दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज भी बने।

अपने शतक तक पहुंचने के बाद, राहुल 122 रन बनाकर नाबाद और रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों के बीच 73 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इससे पहले, भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले सत्र में मिली अच्छी शुरुआत के बाद केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने 117 रनों की साझेदारी की थी। लेकिन मयंक (60) रन बनाकर लुंगी एनगिडी की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद, अगली ही गेंद पर खराब फॉर्म से गुजर रहे चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए, जिससे पहले दिन के खेल खत्म होने तक भारत तीन विकेट खोकर 272 रन बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 90 ओवर में 272/3 (केएल राहुल नाबाद 122, मयंक अग्रवाल 60, लुंगी एनगिडी 3/45)।
 

You can share this post!

Space में पहुंचा Yuvraj Singh का बल्ला, इससे किया था ऐतिहासिक कारनामा

KL Rahul ने रचा इतिहास, छक्के मारकर तीनों फॉर्मेंट में सेंचुरी लगाने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

Leave Comments