होम / खेल-खिलाड़ी

भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच : भारत ने टॉस जीता, पहले बैटिंग का फैसला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज ग्रीन पार्क में शुरू हुई।

कानपुर टेस्ट मैच

कानपुर : कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेजबान भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दो टेस्ट मैचों की भारत और न्यूजीलैंड की सीरीज गुरुवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हुई। इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की जगह अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। विराट कोहली इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और राहुल भी टीम से बाहर है। कोहली की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है।

कोहली और राहुल की अनुपस्थिति में अब मध्यक्रम का पूरा भार अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के ऊपर होगा। टॉस के बाद रहाणे ने ने कहा पिच बहुत अच्छी दिख रही है और इसे देखते हुए हमने पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। आमतौर पर पिच बाद के समय में धीमी पड़ जाती है। श्रेयस अय्यर इस टैस्ट मैच से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कर रहे हैं। रहाणे ने कहा कि वह नए कोचिंग स्टॉफ के साथ खेलने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं। रहाणे ने कहा कि कि निजी तौर पर मैं राहुल भाई के साथ खेलने को लेकर बहुत खुशी महसूस करता हूं। न्यूजीलैंड एक अच्छा प्रतिस्पर्धी है।

ये भी पढ़ें : ममता लगा रहीं कांग्रेस में सेंध, मेघालय में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायकों को तोड़ा

भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कर रहे हैं और वह अपने पहले मैच में ही अच्छा प्रदर्शन करके क्रिकेट के टेस्ट फॉर्मेट में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेंगे। भारत की तरफ से जो टीम खेल रही है उसमें शामिल 11 खिलाड़ी हैं-शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान) श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और उमेश यादव। जबकि न्यूजीलैंड के प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ी हैं-केन विलियम्सन (कैप्टन) टॉम ब्लंडेल, केली जैमिसन, टॉम लेथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रविंद्र, विल समरविले, टिम सौदी, रॉस टेलर और विल यंग। 

Related Tags:
Kanpur -India-New-Zealand-Test-Series -India-won-the-toss -Green-Park-Stadium -Ajinkya-Rahane -कानपुर -भारत-न्यूजीलैंड-टेस्ट-सीरीज -भारत-ने-टॉस-जीता -ग्रीन-पार्क-स्टेडियम -अजिंक्य-रहाणे

You can share this post!

ICC T20I Rankings: Team India के KL Rahul टॉप-10 में इकलौते भारतीय बल्लेबाज, कोहली बाहर

INDvsNZ Kanpur Test: भारतीय टीम ने पहली पारी में बनाए 345 रन, पटेल ने लिये आखिरी दो विकेट

Leave Comments