होम / खेल-खिलाड़ी

Ind vs SA, वनडे टीम के सेलेक्शन में देरी, रोहित नहीं हुए फिट तो ये प्लेयर होगा कप्तान!

कप्तान रोहित शर्मा को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है। वनडे सीरीज शुरू होने में अभी तीन हफ्ते का वक्त बाकी है, ऐसे में सेलेक्टर्स रोहित शर्मा को टीम में शामिल कर सकते हैं।

रोहित शर्मा

मुम्बईः साउथ अफ्रीका दौरे के लिए होने वाले वनडे टीम का सेलेक्शन कुछ दिनों के लिए टल गया है।  माना जा रहा है कि अब सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद ही वनडे टीम का सेलेक्शन किया जाएगा। व्हाइट बॉल फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शर्मा अभी रिकवरी मोड में ही हैं और नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में लगातार काम कर रहे हैं। ऐसे में अगर वह वनडे सीरीज तक फिट नहीं होते हैं तो केएल राहुल को कप्तानी सौंपी जा सकती है। 

व्हाइट बॉल फॉर्मेट में कैप्टन बनने के बाद ये होगी पहली सीरीज

रोहित शर्मा जब टेस्ट सीरीज से बाहर हुए, तब केएल राहुल को ही उनकी जगह उप-कप्तान बनाया गया। बता दें कि व्हाइट बॉल फॉर्मेट में फुल टाइम कैप्टन बनने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई में ये पहली वनडे सीरीज होगी, ऐसे में वह इसे मिस नहीं करना चाहेंगे। अभी वनडे सीरीज शुरू होने में भी तीन हफ्ते का वक्त बाकी है, ऐसे में सेलेक्टर्स रोहित शर्मा को टीम में शामिल कर सकते हैं। ऐसे में रोहित शर्मा पास रिकवर होने के लिए 19 जनवरी तक का वक्त ज़रूर रहेगा। 

NCA में रिकवरी में जुटे रोहित

बता दें कि साउथ अफ्रीका रवाना होने से ठीक पहले रोहित शर्मा को मुंबई में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वो टेस्ट सीरीज़ से भी बाहर हुए थे। रोहित शर्मा उस के बाद से ही एनसीए में रिकवरी में जुटे हुए हैं और लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए जब टेस्ट टीम का ऐलान हुआ था, तभी सेलेक्टर्स ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटा दिया था और रोहित शर्मा के हाथों में कप्तानी की कमान सौंप दी थी। रोहित शर्मा अब वनडे और टी-20 में टीम के कप्तान हैं, जबकि टेस्ट क्रिकेट में उप-कप्तान हैं।

 

 

साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज़

पहला मैच - 19 जनवरी
दूसरा मैच - 21 जनवरी
तीसरा मैच - 23 जनवरी 

You can share this post!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द

IND vs SA:भारतीय पारी महज 327 रन पर सिमटी, मेहमानों की भी खराब शुरुआत

Leave Comments