होम / खेल-खिलाड़ी

शिखर धवन-आयशा का हुआ तलाक, इन भारतीय क्रिकेटरों के तलाक भी बने थे सुर्खियां

ऐसा नहीं है कि शिखर और आयशा का तलाक ही मीडिया की सुर्खियों में छाया रहा इसके पहले भी टीम इंडिया के कई क्रिकेटर रहें हैं जिन्होंने तलाक लिया था। इनमें से कुछ के मामले तो मीडिया की सुर्खियों में छा गए थे तो वहीं कुछ के बारे में पता भी नहीं चला।

शिखर धवन के साथ आयशा

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का अपनी पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक हो गया है। साल 2009 में शिखर धवन की आयशा के साथ सगाई हुई थी जिसके 3 साल बाद साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली थी। शिखर और आएशा का एक बेटा भी है जिसका नाम जोरावर है। आयशा ने सोशल मीडिया के माध्यम से मंगलवार को अपने तलाक की जानकारी दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मैं समझती थी कि तलाक एक गंदा शब्द है, जब तक कि मैं 2 बार तलाकशुदा नहीं हो गई।' इस पोस्ट के साथ ही आएशा ने शिखर धवन के साथ अपने अनुभवों को भी साझा किया। आपको बता दें कि 46 वर्षीय आएशा पहले भी एक शादी कर चुकीं थीं उनके पति ऑस्ट्रेलियन बिजनेस मैन थे उनके साथ आएशा की दो बेटियां हैं। आएशा स्पोर्ट्स में रुचि रखती हैं और वो एक किक बॉक्सर भी हैं। 

इस खबर को शेयर करने के बाद ही आएशा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से 'आयशा धवन' का नाम अपनी प्रोफाइल से हटा दिया। आपको बता दें कि ये आयशा मुखर्जी का ये दूसरा तलाक है। ऐसा नहीं है कि शिखर और आयशा का तलाक ही मीडिया की सुर्खियों में छाया रहा इसके पहले भी टीम इंडिया के कई क्रिकेटर रहें हैं जिन्होंने तलाक लिया था। इनमें से कुछ के मामले तो मीडिया की सुर्खियों में छा गए थे तो वहीं कुछ के बारे में किसी को कानों-कान खबर भी नहीं हुई। इनमें भारतीय कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन से लेकर शिखर धवन तक शामिल हैं।

दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा

दिनेश कार्तिक और निकिता के बीच साल 2012 में तलाक हो गया था। शायद ये तलाक भारतीय क्रिकेटरों के बीच में सबसे ज्यादा चर्चित तलाक रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि दिनेश कार्तिक की शादी उसकी बचपन की दोस्त  निकिता वंजारा से हुई थी। साल 2012 में जब कार्तिक को इस बात का पता चला कि उसकी पत्नी का भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के साथ संबंध है, तब कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया था। बाद में साल  2015 में कार्तिक ने मशहूर स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की वहीं, निकिता ने मुरली विजय ने के साथ शादी कर ली।

पूर्व कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन ने दो बार दिया तलाक

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के साथ अफेयर्स चल रहे थे। ये साल 1996 की बात थी जब अजहर ने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक देकर संगीता बिजलानी से शादी की थी। अजहर और नौरीन के दो बेटे भी थे, बाद में एक बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत भी हो गई थी। हालांकि अजहर का संगीता बिजलानी के साथ भी रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया और साल 2010 में दोनों अलग हो गए थे।

जवागल श्रीनाथ और ज्योत्सना

बहुत कम लोगों को ही इस बात की जानकारी होगी, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्ट्राइकर तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ को भी तलाक के दर्द से गुजरना पड़ा है। पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने साल 1999 में ज्योत्सना से शादी की और इन दोनों की शादी लगभग 9 सालों तक चली लेकिन साल 2008 में जवागल श्रीनाथ ने ज्योत्सना को तलाक देकर पत्रकार माधवी पत्रावली से शादी कर ली अब जवागल श्रीनाथ आईसीसी मैच रेफरी हैं।   

विनोद कांबली और नोइला लुईस

भारत के पूर्व वामहस्त बल्लेबाज और टेस्ट क्रिकेट में बहुत जल्दी-जल्दी दो दोहरे शतक लगाने वाले क्रिकेटर विनोद कांबली ने 1998 में अपनी बचपन की दोस्त नोएला लुईस से शादी की थी। बाद में विनोद कांबली ने कुछ वजहों से अपनी पत्नी नोएला को तलाक दे दिया और एक पूर्व मॉडल जिसका नाम एंड्रिया हेविट से शादी कर ली।  

योगराज सिंह और शबनम

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और साल 2011 विश्वकप के हीरो युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने भी अपनी पत्नी को तलाक दिया था। युवराज सिंह की मां शबनम योगराज सिंह की पहली पत्नी थीं। बाद में योगराज सिंह ने सतवीर कौर से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी शबमन को तलाक दे दिया था। योगराज और सतवीर का एक बेटा विक्टर और एक बेटी है, जिसका नाम अमरजीत कौर है।
 

You can share this post!

क्रिकेटर शिखर धवन का हुआ तलाक

T20WorldCup के लिए Team India की घोषणा, R अश्विन की वापसी; श्रेयस समेत 3 रिजर्व प्लेयर, मेंटोर की भूमिका में MS धोनी

Leave Comments