होम / खेल-खिलाड़ी

INDvsAF: बल्लेबाजों के हल्लाबोल के बाद अश्विन-शमी चमके, टीम इंडिया ने हासिल की 66 रनों से जीत

15वें ओवर में रोहित शर्मा करीम जनत की गेंद पर आउट हुए। रोहित शर्मा 47 गेंद पर 74 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और तीन छक्के लगाए।

तस्वीर: Twitter/BCCI

अबु धाबी: भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को अपने तीसरे मैच में 66 रनों से हरा दिया है। टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के सामने 211 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया के लिए 'मैन ऑफ द मैच' रोहित शर्मा रहे, उन्होंने 47 गेंदों पर सर्वाधिक 74 रन बनाए थे। अफगानिस्तान के लिए करीम जनत ने नाबाद 42 रनों की पारी खेली और टीम को आल आउट होने से बचा लिया।

भारतीय गेंदबाजों ने संभाला मोर्चा, अश्विन-शमी चमके

अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही। मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान को पहला झटका कुल 13 रनों के स्कोर पर दिया। ओपनर मोहम्मद शहजाद बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए। इसकी अगली ही गेंद पर दूसरे छोर से गेंदबाजी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने दूसरे ओपनर हजरतुल्लाह जाजई को आउट कर दिया। जाजई ने 13 रन बनाए। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट खोए। आखिर में करीम जनत 42 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, कप्तान मोहम्मद नबी 35 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया की तरफ से अश्विन ने अपने 4 ओवर के कोटे में महज 14 रन देकर 2 विकेट लिए और पूरी अफगानी टीम को दबाव में रखा। मोहम्मद शमी का तीसरा ओवर महंगा जरूर रहा था, लेकिन उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में 32 रन देकर 3 विकेट लिये। इनके अलावा जाडेजा और बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

टीम इंडिया की शानदार बल्लेबाजी, रोहित-राहुल की हाफ सेंचुरी

इससे पहले, टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के सामने 211 रनों का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया के दोनों ओपनरों ने शानदार बल्लेबाजी की। भारत का पहला विकेट 140 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। 15वें ओवर में रोहित शर्मा करीम जनत की गेंद पर आउट हुए। रोहित शर्मा 47 गेंद पर 74 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और तीन छक्के लगाए। वो एक्ट्रा कवर पर कैच देकर पवैलियन लौटे। दोनों ने आज पहले विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे ज्यादा 140 रनों की साझेदारी की। टीम का दूसरा विकेट राहुल के तौर पर गिरा। नईब की गेंद पर के एल राहुल क्लीन बोल्ड हो गए। राहुल ने 48 गेंदों पर 69 रन बनाए और अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। 

ओपनरों के बाद पांड्या-पंत की आतिशी बल्लेबाजी

टीम का दूसरा विकेट 145 रनों के कुल स्कोर पर गिरा था। इसके बाद पंत और पांड्या ने महज 21 गेंदों पर ही 63 रन जोड़ डाले। टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 210 रनों तक पहुंचा दिया। ऋषभ पंत 13 गेंदों पर 27 रन बनाकर नाबाद रहे, तो हार्दिक ने 13 गेदों पर नाबाद 35 रन बनाए।

के एल राहुल ने ब्रेक के दौरान कहा कि यूएई में ये सबसे बेहतरीन पिच रही। ऐसे में हमने अच्छी शुरुआत के बाद आखिर तक टिकने का लक्ष्य बनाया और खराब गेंदों को निशाना बनाया।

अफगानिस्तान ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी के लिए बुलाया

इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। इस मैच में भारतीय टीम ने दो बदलाव किये हैं, तो अफगानिस्तान ने भी अपनी टीम में दो बदलाव किये हैं। भारत ने स्टार स्पिनर आर.अश्विन को मैदान में उतारा है, वहीं सूर्यकुमार यादव की भी टीम में वापसी हुई है। ईशान किशन की टीम से छुट्टी हुई है, तो वरुण चक्रवर्ती खिंचाव की वजह से बाहर हो गए हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जाडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह।

अफगानिस्तान: मोहम्मद नबी(कप्तान), हजरतुल्लाह जाजई, मोहम्मद शहजाद, रहमतुल्लाह गुरबाज, नजीबुल्ला जादरान, शरफुद्दीन अशरफ, गुलबदिन नईब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन उल हक और हामिद हसन।

ग्रुप-बी में अंकतालिका की स्थिति

पाकिस्तान लगातार चार जीत दर्ज कर टॉप पर है, तो अफगानिस्तान दूसरे नंबर पर है। वो 2 मैचों में 2 जीत के बाद 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे नंबर न्यूजीलैंड है। वो 3 मैचों में दो जीत और एक हार के बाद 4 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। ग्रुप में चौथे स्थान पर भारत पहुंच गया है। भारतीय टीम ने तीन में से दो मैच गवाएं हैं। वहीं, पांचवें नंबर पर नामीबिया आ गई है, उसके तीन मैचों में 1 जीत और दो हार के बाद 2 अंक है। ग्रुप में आखिरी टीम स्कॉटलैंड है। जो अपने तीनों मैच हार चुकी है। 

You can share this post!

राहुल द्रविड बने टीम इंडिया के हेड कोच, न्यूजीलैंड सीरीज से संभालेंगे जिम्मेदारी

Happy Birthday: महज 23 बरस की उम्र में विराट ने हासिल कर ली थी ये उपलब्धियां, जानें अब तक का सफर

Leave Comments