होम / खेल-खिलाड़ी

फिर से क्रिकेट की दुनिया में लौटे स्टार बल्लेबाज रामनरेश सरवन, संभाली ये जिम्मेदारी

मैं चयन पैनल के सदस्य के रूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट की फिर से सेवा करने का अवसर देने के लिए सीडब्ल्यूआई और इसमें शामिल सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं।

तस्वीर: IANS

एंटिगुआ: वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज रामनरेश सरवन को सीनियर और युवा चयन पैनल का चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। इस बात की पुष्टि क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) बोर्ड की बैठक में गई थी। सरवन, महान डेसमंड हेन्स, नए वेस्टइंडीज मुख्य चयनकर्ता और वरिष्ठ पैनल में मुख्य कोच फिल सिमंस के साथ जुड़ेंगे। वह युवा चयन को संभालने के लिए पैनल में पूर्व लेग स्पिनर रॉबर्ट हेन्स के साथ शामिल होंगे। दोनों पदों को लेने के लिए, सरवन हितों के टकराव को देखते हुए गुयाना क्रिकेट बोर्ड के वरिष्ठ चयन पैनल के अध्यक्ष के पद से हट जाएंगे।

सरवन ने बोर्ड का जताया आभार

सरवन ने एक बयान में कहा, "मैं चयन पैनल के सदस्य के रूप में वेस्टइंडीज क्रिकेट की फिर से सेवा करने का अवसर देने के लिए सीडब्ल्यूआई और इसमें शामिल सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं क्रिकेट और विशेष रूप से वेस्टइंडीज क्रिकेट को लेकर उत्साहित हूं और इसके लिए योगदान देने के लिए मुझे कहा गया, तो मैंने इनकार नहीं किया।" अपने कार्यकाल के दौरान सरवन चार आईसीसी आयोजनों के लिए टीम का चयन करने के लिए पैनल में होंगे। 2022 और 2024 में दो टी20 विश्व कप, 2023 में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप और 2023 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल होना है।

सरवन की अगुवाई में आगे बढ़ेगा वेस्ट इंडीज

सीडब्ल्यूआई अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, "मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि रामनरेश सरवन सीडब्ल्यूआई के सीनियर और यूथ पैनल में चयनकर्ता के पद को स्वीकार करने के लिए सहमत हो गए हैं। वह जानते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय सफलता हासिल करने के लिए हमारे युवा क्रिकेटरों की क्या आवश्यकता है। निदेशक पैनल को विश्वास है कि सरवन क्रिकेट प्रणाली में बहुत अधिक मूल्यवान साबित होंगे।"

You can share this post!

पटेल-स्टार्क के साथ 'Player of the Month' अवॉर्ड के लिए Mayank Agarwal का भी नाम

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, भारत ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में कोहली को मिस किया

Leave Comments