होम / खेल-खिलाड़ी

KL Rahul ने रचा इतिहास, छक्के मारकर तीनों फॉर्मेंट में सेंचुरी लगाने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

क्रिकेट एक मजेदार खेल है और इसमें ऐसे दिलचस्प और रोचक रिकॉर्ड है जिन्हें हमारी चक दे क्रिकेट की टीम आप तक पहुंचाने के लिए तैयार खड़ी रहती है।

के एल राहुल

नई दिल्ली: क्रिकेट एक मजेदार खेल है और इसमें ऐसे दिलचस्प और रोचक रिकॉर्ड है जिन्हें हमारी चक दे क्रिकेट की टीम आप तक पहुंचाने के लिए तैयार खड़ी रहती है। आपके घर में तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाला एकमात्र भारतीय क्रिकेटर के बारे में बात होती है तो आप कभी वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी के नामों में किसी एक खिलाड़ी के नाम पर विचार करने लग जाते होंगे।

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह शानदार उपलब्धि हासिल करने वाला एकमात्र बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि के एल राहुल है। लोकेश राहुल ने क्रिकेट के तीनों प्रारूप टेस्ट वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया है।

टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के सामने छक्का लगाकर पूरा किया था। 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की एक पारी में वह 96 रन पर बल्लेबाजी किए थे। इसके बाद उन्होंने रोस्टर चैस की गेंद पर शानदार छक्का लगाया और अपना शतक पूरा किया। उस मैच में वह 158 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए।

पहला वनडे शतक भी किया था छक्के से पूरा 

लोकेश राहुल ने अपना पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय शतक जिंबाब्वे के खिलाफ जमाया था और पहले भी उन्होंने छक्के के साथ पूरा किया। 2016 में खेली जा रही सीरीज में वह 94 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और इसके बाद उन्होंने हैमिल्टन में सबसे ज्यादा की गेंद पर छक्का लगाकर अपना पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया।

पहले टी-20 शतक तक भी छक्के से पहुंचे 

लोकेश राहुल ने अपना पहला टी 20 अंतरराष्ट्रीय शतक वेस्टइंडीज के सामने लगाया। 2016 में खेली गई सीरीज में वह 94 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने आंद्रे रसेल की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर अपना पहला टी 20 अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 छक्के लगाए।

You can share this post!

IND vs SA:पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 272/3, राहुल शतक लगाकर नाबाद

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण रद्द

Leave Comments