होम / खेल-खिलाड़ी

इंग्लैंड की टीम भी नहीं करेगी पाकिस्तान का दौरा, सुरक्षा कारणों से रद्द हुई सीरीज

इंग्लैंड की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमों को अक्टूबर महीने में पाकिस्तान का दौरा करना था। जहां 13-14 अक्टूबर को रावलपिंडी में टी-20 मैच लगातार खेले जाने थे,

तस्वीर: Twitter

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने अक्टूबर महीने में प्रस्तावित पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया है। इंग्लैंड ने सिक्योरिटी इश्यूज को देखते हुए ये फैसला लिया। ईसीबी ने खुद इसकी घोषणा की। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने ईसीबी के फैसले पर निराशा जताई है। बता दें कि न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम कुछ दिन पहले ही खेल शुरू होने से कुछ समय पहले दौरा रद्द कर वापस लौट गई थी। 

अक्टूबर में इंग्लैंड की महिला-पुरुष टीमों को करना था दौरा

इंग्लैंड की महिला और पुरुष क्रिकेट टीमों को अक्टूबर महीने में पाकिस्तान का दौरा करना था। जहां 13-14 अक्टूबर को रावलपिंडी में टी-20 मैच लगातार खेले जाने थे, इसके बाद दोनों ही टीमों के बीच वनडे मुकाबले होने थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बता दें कि ये मैच उसी रावलपिंडी के मैदान में खेले जाने वाले थे, जहां न्यूजीलैंड के मुकाबले होने थे। लेकिन सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड के खेलने से इनकार करने के बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी ऐसा ही फैसला ले लिया है।

रमीज राजा ने जताई निराशा

पीसीबी के नवनियुक्त चेयरमैन रमीज राजा ने ईसीबी के फैसले पर नाखुशी जताई। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'इंग्लैंड के फैसले से निराश हूं। उन्होंने ऐसे समय पर अपने कदम वापस खींचे हैं, जब पूरी क्रिकेट बिरादरी को पाकिस्तान में उनकी जरूरत थी।' उन्होंने आगे लिखा कि हम इससे उबरने में सक्षम होंगे और पाकिस्तान को क्रिकेट का ऐसा पावरहाउस बनना होगा, जिसके बाद कोई भी टीम कोई भी बहाना करके आने से मना न कर सके। 

 

17 अक्टूबर को वापस लौटी थी न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम

बता दें कि न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान दौरे पर पहले वनडे मैच से ठीक पहले मैदान में उतरने से ठीक पहले मैदान में आने मना कर दिया था। इसके तुरंत बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम वापस अपने देश लौट गई। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपने देश की सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से मिले इनपुट के आधार पर ये फैसला लिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा, 'मैं ये बात समझ सकता हूं कि ये पीसीबी के लिए बड़ा झटका है। वो हमारे शानदार मेजबान हैं। लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा ज्यादा मायने रखती है।' 

You can share this post!

IPL 2021 RCB vs KKR: केकेआर ने आरसीबी को रौंदा, सिर्फ 10 ओवरों में ही 9 विकेट से दी करारी मात

चीयरलीडिंग है गैर-इस्लामी, अफगानिस्तान में IPL के प्रसारण पर तालिबान ने लगाया बैन

Leave Comments