होम / खेल-खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को लेकर हेड कोच द्रविड़ ने कही ये बात

यह एक ऐसी जगह है, जहां क्रिकेटर खेलना पसंद करते हैं। इन वर्षों में, मैंने यहां बहुत सारे दोस्त बनाए हैं, लेकिन बायो-बबल में रहने के कारण मुझे उनसे मिलने का मौका नहीं मिला है।

राहुल द्रविड़

नई दिल्लीः भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शनिवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट खेलना बहुत चुनौतीपूर्ण है, लेकिन साथ ही रोमांचक भी है। उन्होंने आगे कहा कि अब भारतीय टीम से विदेशी दौरों पर अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। द्रविड़ की टिप्पणी भारत द्वारा सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला शुरू करने से एक दिन पहले आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) के एक वीडियो में द्रविड़ ने कहा, "हम एक अच्छे देश के दौरे पर आए हैं। यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण होने के साथ रोमांचक भी है। मेरी दक्षिण अफ्रीका से जुड़ी कुछ अच्छी यादें हैं। मैंने यहां अपना पहला टेस्ट शतक बनाया है और एक कप्तान के रूप में पहली बार यहां टेस्ट मैच जीता है। इसके अलावा, 2003 विश्व कप के फाइनल में भी पहुंचे थे। हालांकि हमने यहां कुछ मैच भी गंवाए हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "यह एक ऐसी जगह है, जहां क्रिकेटर खेलना पसंद करते हैं। इन वर्षों में, मैंने यहां बहुत सारे दोस्त बनाए हैं, लेकिन बायो-बबल में रहने के कारण मुझे उनसे मिलने का मौका नहीं मिला है। मैं इस सीरीज को लेकर उत्साहित हूं।"

द्रविड़ ने कहा कैसे विदेशों में दौरे के मामले में भारतीय टीम से उम्मीदें बढ़ गई हैं

द्रविड़ के कहा, "भारतीय टीम से वास्तव में पिछले कुछ वर्षों में उम्मीदें बढ़ गई है। क्योंकि जब भारत विदेशी दौरे पर जाता है, तो किसी भी प्रारूपों में जीतने की कोशिश करता है। "साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका में अच्छा करने की कोशिश करना आसान नहीं होगा। "यह एक अवसर है लेकिन आसान नहीं है। दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट खेलना चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में से एक है और वे घर पर अच्छा खेलते हैं। इसलिए, हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की आवश्यकता है।"

टेस्ट मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान दे रहे हैं

टेस्ट की तैयारी के बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने टिप्पणी की, "हमने यहां की परिस्थितियों में चार दिन अच्छा अभ्यास किया हैं। मैं खिलाड़ियों द्वारा की गई कड़ी मेहनत से खुश हूं। मैं टेस्ट मैच के लिए तैयार खिलाड़ियों में मानसिकता को देख सकता हूं जो वास्तव में अच्छी बात है।" उन्होंने आगे बताया, "हम सेंचुरियन में उतरने से पहले कुछ और भी तैयारी कर रहे हैं। हम तैयारी जारी रखेंगे और उम्मीद है कि हम इसे आगे बढ़ाएंगे, क्योंकि हम टेस्ट मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान दे रहे हैं।" आगामी श्रृंखला से उनकी उम्मीदों के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने बताया, "एक कोच के रूप में मेरी अपेक्षा बस यह है कि खिलाड़ी अच्छी तैयारी करें और हम प्रतिस्पर्धा करें। वहीं, खुद को साबित करने का प्रयास करते रहे। उम्मीद है कि परिणाम अच्छे आएंगे।"

You can share this post!

Asia Cup: पाकिस्तान के सामने Team India की बैटिंग रही फ्लॉप; आखिरी गेंद पर हारी भारतीय टीम

Space में पहुंचा Yuvraj Singh का बल्ला, इससे किया था ऐतिहासिक कारनामा

Leave Comments