होम / खेल-खिलाड़ी

India Tour of South Africa: Omicron का खतरा बढ़ा, CSA ने रद्द किए घरेलू मैच, Team India के दौरे पर सस्पेंस

टीम इंडिया के दौरे पर भी संकट के बादल छा गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई ने सिरीज को आगे बढ़ाने की बात CSA से की है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना के नए वैरिएंट ऑमिक्रॉन (Omicron) के आने के बाद से दक्षिण अफ्रीका में परिस्थितियां तेजी से बदल रही है। ऑमिक्रॉन के बढ़ते कहर के बीच क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सभी घरेलू मैचों को रद्द कर दिया है। इसके बाद से कुछ ही समय बाद होने जा रहे टीम इंडिया के दौरे (India Tour of South Africa) पर भी संकट के बादल छा गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई ने सिरीज को आगे बढ़ाने की बात CSA से की है।

बीसीसीआई की बढ़ी टेंशन, दौरा होगा रद्द?

भारत-ए की टीम अभी दक्षिण अफ्रीका-ए के साथ मैच खेल रही है। दोनों टीमों के बीच दो मैच हो भी चुके हैं। इस बीच सभी घरेलू मैचों को स्थगित करने का आदेश आ गया है। ऐसे में 17 दिसंबर से शुरू हो रहे भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच पर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। माना जा रहा है कि अगर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका (India Tour of South Africa) का दौरा करती भी है, तो ये मैच बंद दरवाजे के पीछे आयोजित कराए जा सकते हैं।

खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता

सीएसए बोर्ड ने बयान में कहा, 'क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पुष्टि करता है कि डिविजन टू CSA चार दिवसीय घरेलू सीरीज के चौथे दौर के सभी तीन मैच स्थगित कर दिए गए हैं, जो दो से पांच दिसंबर के बीच होने थे। यह प्रतियोगिता सुरक्षित माहौल में नहीं हो रही और पिछले कुछ दिनों में टीम के पहुंचने से पहले परीक्षण में कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। बयान में आगे बताया गया है, 'खेल से जुड़े सभी लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और बेहतरी को सुनिश्चित करने के लिए संगठन के Covid-19 एहतियाती कदमों को लागू करना CSA की शीर्ष प्राथमिकता है।'

ऐसा रहेगा भारतीय टीम का दौरा

टीम इंडिया को 8-9 दिसंबर को साउथ अफ्रीका दौरे का आगाज करना है। 17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में टेस्ट मुकाबला खेला जाना है। टीम इंडिया को लगभग सात सप्ताह के दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। ये मैच चार अलग-अलग शहरों जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में खेले जाएंगे।

You can share this post!

IPL 2022 Retention List: KKR, RR, CSK, MI, RCB, SRH, PBKS, DC ने रिटेन खिलाड़ियों पर कर लिया फैसला, राशिद-KL राहुल पर लटकी तलवार

Ind Vs NZ Mumbai Test: Mayank Agarwal की चौथी टेस्ट सेंचुरी, पहले दिन Team India ने बनाए 4/221 रन

Leave Comments