होम / खेल-खिलाड़ी

Cricket: भारत के पूर्व क्रिकेटरों नें कोहली की सेवाओं की सराहना की

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने की अचानक घोषणा ने क्रिकेट जगत को स्तब्ध कर दिया।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने की अचानक घोषणा ने क्रिकेट जगत को स्तब्ध कर दिया। सभी खेल प्रमियों ने क्रिकेट के सबसे लंबे समय तक भारत के कप्तान के रूप में सेवाओं के लिए स्टार बल्लेबाज की सराहना की। कोहली ने 68 टेस्ट में से 40 में जीत के साथ भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में अपनी पहचान बनाई। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीतने में भी टीम की मदद की और उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष पर ले गए। उनके नेतृत्व में भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के उद्घाटन के फाइनल में भी पहुंचा।

क्रिकेट बिरादरी ने टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी के लिए कोहली की सराहना की

वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट

 

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, "भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार करियर के लिए बहुत-बहुत बधाई विराट कोहली। आंकड़े झूठ नहीं बोलते और वह न केवल सबसे सफल भारतीय टेस्ट कप्तान रहे, बल्कि दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे। बहुत गर्व है आप पर।"

मोहम्मद अजहरुद्दीन का ट्वीट

 

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक ट्वीट में कहा, गतिशील भारतीय टीम का नेतृत्व करना हमेशा एक सम्मान की बात होती है और पद छोड़ने का फैसला भावनात्मक रूप से भारी क्षण होता है। एक यात्रा अच्छी तरह से तय की गई।

सुरेश रैना का ट्वीट 

 

टीम के पूर्व साथी सुरेश रैना ने ट्वीट किया, हालांकि मैं भी विराट के अचानक फैसले से हैरान हूं, मैं उनकी अपील का सम्मान करता हूं। उन्होंने विश्व क्रिकेट और भारत के लिए जो किया है, मैं उनकी सराहना करता हूं। आशा है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में भारत के लिए चमकना जारी रखेंगे। उनके दिल्ली और भारत के साथी ईशांत शर्मा ने बचपन से ही ड्रेसिंग रूम में और मैदान पर साझेदारी की है। उन्होंने सभी यादें साझा कीं।

ईशांत का ट्वीट

 

ईशांत ने तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, बचपन से ही ड्रेसिंग रूम और मैदान के अंदर और बाहर मैं आपके साथ रहा। साझा की गई सभी यादों के लिए धन्यवाद। हमने कभी नहीं सोचा था कि आप हमारे कप्तान होंगे और मैं भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलूंगा। उन्होंने कहा, हमने केवल पूरे मन से क्रिकेट खेला और चीजें अच्छी तरह से काम कर रही थीं।

सौरव गांगुली का ट्वीट

 

विराट कोहली द्वारा टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले का सम्मान करते हुए BCCI अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, "उनका फैसला निजी है और BCCI इसका बहुत सम्मान करता है।"

You can share this post!

विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान का पद छोड़ा, लाखों प्रशंसक को लगा झटका

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर सौरव गांगुली ने किया ट्वीट, कही ये बड़ी बात

Leave Comments