होम / खेल-खिलाड़ी

दादा सौरभ गांगुली की बायोपिक को प्रोड्यूस करेंगे Luv Ranjan, हुआ ये बड़ा ऐलान

सौरभ गांगुली महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान हैं, जिनकी जिंदगी पर फिल्म बन रही है। इस फिल्म के निर्माता लव रंजन होंगे। फिलहाल डायरेक्टर की घोषणा नहीं की गई है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के महानतम कप्तानों में शामिल रहे सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) की जिंदगी पर फिल्म बनने जा रही है। उनपर बनी बायोपिक का निर्माण मशहूर निर्माता-निर्देशक लव रंजन करेंगे। इस फिल्म में दादा सौरभ गांगुली की जिंदगी के महत्वपूर्ण पड़ावों को दिखाया जाएगा। 

अभी बीसीसीआई के बॉस हैं सौरभ गांगुली

सौरभ गांगली की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने कई मुकान हासिल किये थे। भारतीय टीम 2003 के विश्वकप के फाइनल में पहुंची थी, तो विदेशी दौरों पर भी टीम ने उनकी अगुवाई में लड़ने की भावना अपने अंदर जगाई थी। वहीं, लॉर्ड्स के मैदान पर टी-शर्ट उतार कर लहराने वाली घटना कोई भारतीय क्रिकेट प्रेमी नहीं भूल सकता। सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो लगातार 5 वनडे मैचों में मैन ऑफ द मैच रहे थे। उन्होंने वन डे क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए तो अपनी मध्यम गति की तेज गेदबाजी से अहम मौको पर टीम के लिए विकेट भी चटकाए। मौजूदा समय में बीसीसीआई (BCCI) के बॉस हैं और क्रिकेटरों के हक में बड़े फैसले भी लेते रहे हैं।

 

नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए मशहूर

सौरभ गांगुली ने जब टीम इंडिया की कमान संभाली थी, उस समय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही थी। कई बेहतरीन खिलाड़ी मैच फिक्सिंग का दाग लिये घूम रहे थे। प्रशंसकों का अपनी टीम पर से भरोसा डिग रहा था। लेकिन गांगुली ने सहवाग, हरभजन, युवराज, कैफ, धोनी, दिनेश कार्तिक, पार्थिव पटेल, इरफान पठान जैसे खिलाड़ियों को टीम में लाकर उन्हें मौके दिये। सहवाग को निचले क्रम से उठाकर ओपनिंग के लिए भेजा, और फिर सहवाग ने क्या कर दिखाया, वो किसी से छिपा नहीं। ऐसे में सौरभ गांगुली की बायोपिक देखना दिलचस्प अनुभव होगा। मशहूर फिल्म एनलिस्ट तरन आदर्श ने भी इसकी जानकारी दी है।

 

धोनी, कपिल, तेंदुलकर के बाद गांगुली की बायोपिक

तकनीकी तौर पर देखें तो 83 फिल्म भारत की विश्व विजेता टीम के सफर पर आधारित है। ऐसे में इसे प्योर बायोपिक नहीं कह सकते। वहीं, सचिन तेंदुलकर की फिल्म बायोपिक की जगह तकनीकी तौर पर डॉक्यूड्रामा फिल्म कही जा सकती है। जबकि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पर बनी फिल्म पूरी तरह से बायोपिक कही जाती है। ऐसे में सौरभ गांगुली महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान हैं, जिनकी जिंदगी पर फिल्म बन रही है। इस फिल्म के निर्माता लव रंजन होंगे। फिलहाल डायरेक्टर की घोषणा नहीं की गई है।

You can share this post!

Tokyo 2020 Summer Paralympic: टोक्यो पैरालंपिक चैंपियन्स से पीएम मोदी ने की मुलाकात

टप्पू मार गया बाज़ी देखते रह गए जेठालाल, पढ़ें पूरी खबर

Leave Comments